26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की 40 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा चीन

कराची : चीनी कंपनियों के एक समूह ने 8.5 करोड़ डॉलर में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में 40 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं. इसका मकसद पाकिस्तान के पूंजी बाजार में चीन को प्रवेश देना और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के लिए कोष जुटाना है. पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक दार […]

कराची : चीनी कंपनियों के एक समूह ने 8.5 करोड़ डॉलर में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में 40 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं. इसका मकसद पाकिस्तान के पूंजी बाजार में चीन को प्रवेश देना और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के लिए कोष जुटाना है. पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक दार की मौजूदगी में कराची में एक बिक्री-खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किये गये.

पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक, इन चीनी कंपनियों के समूह में चाइनीज फाइनेंशियल फ्यूचर्स एक्सचेंज कंपनी लिमिटेड, शंघाई स्टॉक एक्सचेंज, शेनजेन स्टॉक एक्सचेंज और दो स्थानीय सहयोगी पाक-चाइना इवेंस्टमेंट कंपनी और हबीब बैंक लिमिटेड शामिल हैं. समूह ने 32 करोड़ शेयरों के लिए 28 रुपये (पाकिस्तानी रुपया) प्रति शेयर के हिसाब से बोली लगायी है.

कुल मिलाकर यह सौदा 8.96 अरब रुपये (8.50 करोड डॉलर) का हुआ. बोली दिसंबर में लगायी गयी थी. पाकिस्तान शेयर बाजार इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड जारी करने की भी योजना बना रहा है, जिससे मिलने वाली राशि का इस्तेमाल 46 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना में किया जायेगा. यह गलियारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर बनाये जाने की योजना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें