23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#Budget2019 : मोबाइल डाटा का उपयोग बढ़ा 50 प्रतिशत, भारत में डाटा-वायस कॉल की लागत वर्ल्ड में सबसे कम

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को 2019-20 का अंतरिम बजट पेश पेश किया. इसमें उन्होंने कई घोषणाएं की. अपने भाषण के दौरान मोबाइल डाटा उपयोग में भारत के अग्रणी स्थान पर पहुंच जाने का दावा करते हुए वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि देश में मोबाइल डाटा का उपयोग 50 […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को 2019-20 का अंतरिम बजट पेश पेश किया. इसमें उन्होंने कई घोषणाएं की. अपने भाषण के दौरान मोबाइल डाटा उपयोग में भारत के अग्रणी स्थान पर पहुंच जाने का दावा करते हुए वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि देश में मोबाइल डाटा का उपयोग 50 प्रतिशत बढ़ा है.

उन्होंने यह भी कहा कि भारत में डाटा एवं वायस काल की लागत विश्व में संभवत सबसे कम है. गोयल ने शुक्रवार को लोकसभा में पेश 2019-20 का अंतरिम बजट पेश करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत मोबाइल डाटा उपभोग में विश्व में अग्रणी स्थान पर आ गया है.’ उन्होंने कहा कि मोबाइल डाटा उपभोग 50 प्रतिशत बढ़ा है.

उन्होंने बजट भाषण में यह भी घोषणा की कि अगले पांच वर्ष में देश में एक लाख् ‘‘मोबाइल ग्रामों’ की स्थापना की जाएगी. गोयल ने कहा कि भारत में डाटा, वायस काल की लागत विश्व में सबसे कम है.

उन्होंने कहा कि मोबाइल एवं मोबाइल कलपुर्जे निर्माता कंपनियों की संख्या दो से बढ़कर 268 हो गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें