34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फ्लिपकार्ट के संस्थापक रहे सचिन बंसल ने 699 करोड़ का एडवांस टैक्स चुकाया

नयी दिल्ली : फ्लिपकार्ट के संस्थापक रहे सचिन बंसल ने 699 करोड़ का टैक्स भरा है. यह अडवांस टैक्स है जिसे चालू वित्त वर्ष 018-19 की पहली तिमाही में भरा गया है. यह टैक्स इसलिए चुकाया गया क्योंकि उन्होंने अमेरिकी रिटेलर वॉलमार्ट को फ्लिपकार्ट की अपनी हिस्सेदारी बेची. इस डील से जो धन प्राप्त हुआ […]

नयी दिल्ली : फ्लिपकार्ट के संस्थापक रहे सचिन बंसल ने 699 करोड़ का टैक्स भरा है. यह अडवांस टैक्स है जिसे चालू वित्त वर्ष 018-19 की पहली तिमाही में भरा गया है. यह टैक्स इसलिए चुकाया गया क्योंकि उन्होंने अमेरिकी रिटेलर वॉलमार्ट को फ्लिपकार्ट की अपनी हिस्सेदारी बेची. इस डील से जो धन प्राप्त हुआ उसका कैपिटल गेंस टैक्स भी शामिल है. ध्यान रहे कि उनके पार्टनर और फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने भी वॉलमार्ट को अपनी हिस्सेदारी बेची थी. ध्यान रहे कि उन्होंने अबतक यह खुलासा नहीं किया है कि उन्हें कितने पैसे मिले हैं.

खबरों की मानें तो अबतक दोनों ने नहीं बताया कि उन्हें फ्लिपकार्ट की बिक्री से कुल कितनी रकम मिली है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सचिन और बिन्नी बंसल के साथ-साथ फ्लिपकार्ट की हिस्सेदारी बेचने वाले दूसरे शेयर होल्डर को भी नोटिस भेजा है जिसमें उनसे इस डील से प्राप्त धन का खुलासा किया है.
पिछले साल करीब वॉलमार्ट ने 16 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट के 77% शेयर हासिल करने के कुछ महीनों बाद ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को 7,439.40 करोड़ रुपये विदहोल्डिंग टैक्स चुकाया था. इस टैक्स से असंतुष्ट होते हुए आयकर विभाग ने 46 विदेशी शेयरधारकों में हरेक को दिए पेमेंट में कितना-कितना टैक्स काटा है ?
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें