36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 51 अंक कमजोर

मुंबई : कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की बिकवाली बढाये जाने और इराक में तनाव के कारण रुपये की कमजोरी से बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 51 अंक कमजोर हो गया. बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएससी-30 में पिछले दो सत्रों के दौरान 385.73 अंकों की […]

मुंबई : कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की बिकवाली बढाये जाने और इराक में तनाव के कारण रुपये की कमजोरी से बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 51 अंक कमजोर हो गया.

बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएससी-30 में पिछले दो सत्रों के दौरान 385.73 अंकों की गिरावट दर्ज की गयी थी, जो आज के शुरुआती कारोबार में 51.25 अंक अथवा 0.20 फीसद की गिरावट के साथ 25,139.23 अंक पर आ गया. उपभोक्ता सामान, रीयल्टी, बिजली, बैंकिंग, तेल एवं गैस, पूंजीगत सामान और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों की सर्वाधिक बिकवाली की गयी.

इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 4.95 अंक अथवा 0.07 फीसद की गिरावट के साथ 7,528.60 अंक पर आ गया.

बाजार विश्लेषकों ने बताया कि कोषों एवं निवेशकों की ओर से उपभोक्ता सामान, रीयल्टी, बिजली, बैंकिंग, तेल एवं गैस, पूंजीगत सामान और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों की बिकवाली बढाये जाने से सूचकांक में गिरावट आई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें