27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEOCON लोन मामले में आर्इसीआर्इसीआर्इ प्रमुख चंदा कोचर से हो सकती है पूछताछ

नयी दिल्ली : आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. मनी कंट्रोल हिंदी की वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार के मुताबिक, सीबीआई ने वीडियोकॉन के आला अधिकारियों और दीपक कोचर के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू की है. दीपक कोचर आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर के पति है. इसे भी […]

नयी दिल्ली : आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. मनी कंट्रोल हिंदी की वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार के मुताबिक, सीबीआई ने वीडियोकॉन के आला अधिकारियों और दीपक कोचर के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू की है. दीपक कोचर आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर के पति है.

इसे भी पढ़ेंः ICICI बैंक लोन विवाद : चंदा कोचर के पति से रिश्तों पर वीडियोकॉन के चेयरमैन धूत ने दी सफाई

सूत्रों से जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने अब सबूत जुटाने की शुरुआत कर दी है. इस मामले में सीबीआई ने बैंक के नोडल ऑफिसर का बयान दर्ज किया है. वीडियोकॉन को लोन देने में इस नोडल ऑफिसर की अहम भूमिका थी. इसके अलावा दीपक कोचर को भी पूछताछ के लिए बुलाया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक, चंदा कोचर को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. इस मामले में सुबूत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज हो सकेगा.

इससे पहले गुरुवार को आईसीआईसीआई बैंक ने चंदा कोचर-वीडियोकॉन मामले में सफाई दी थी. आईसीआईसीआई बैंक के चेयरमैन एमके शर्मा ने कहा था कि चंदा कोचर के खिलाफ आरोप बेबुनियाद हैं और बैंक की साख खराब करने की साजिश की जा रही है. 20 बैंकों ने मिलकर वीडियोकॉन ग्रुप को 40 हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. इसमें आईसीआईसीआई बैंक का हिस्सा 10 फीसदी से कम था. जिस समिति ने कर्ज को मंजूरी दी, उसकी मुखिया चंदा कोचर नहीं थीं. कर्ज के बदले चंदा कोचर ने कोई फायदा नहीं लिया और सभी जरूरी डिसक्लोजर दिये.

पूरे मामले पर प्रकाश डालते हुए मनी कंट्रोल लिखता है कि चंदा के पति दीपक कोचर ने वीडियोकॉन के वेणुगोपल धूत के साथ कंपनी बनायी थी. कंपनी में दीपक कोचर के साथ दो रिश्तेदार और शामिल थे. इस कंपनी को वीडियोकॉन ने 64 करोड़ रुपये का लोन दिया. कंपनी को नौ लाख में दीपक कोचर के ट्रस्ट को दे दिया गया. इस बीच आईसीआईसीआई बैंक ने धूत के वीडियोकॉन ग्रुप को 3250 करोड़ रुपये का लोन दिया. लोन मिलने के छह महीने बाद दीपक कोचर के ट्रस्ट को उक्त कंपनी ट्रांसफर हुई. 2017 में वीडियोकॉन के लोन का 86 फीसदी एनपीए घोषित हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें