बिहार-झारखंड के लोग घर बैठे कर सकेंगे Google के इस एप्प से Online Payment

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : डिजिटाइजेशन से युग में सरकार आॅनलाइन भुगतान प्रणाली को बढ़ावा देने में कोर्इ कसर बाकी नहीं रख रही है. वहीं, दुनिया भर में सबसे अधिक लोकप्रिय सर्च इंजन भी इसमें पीछे नहीं है. गूगल सर्च इंजन ने एक एेसा एप्प लाॅन्च किया है, जिससे देश के समृद्ध राज्य के ही लोग नहीं, बल्कि बिहार-झारखंड के लोग भी आसानी से घर बैठे आॅनलाइन भुगतान कर सकते हैं.

प्रमुख इंटरनेट कंपनी गूगल का कहना है कि बिजली, दूरसंचार व डीटीएच सहित विभिन्न सेवाएं देने वाली 90 कंपनियों के बिलों का आॅनलाइन भुगतान उसके गूगल तेज एप के जरिये किया जा सकता है। गूगल तेज, गूगल का भुगतान एप है, जो यूपीआई इंटरफेस पर काम करता है.

गूगल की उपाध्यक्ष डायना लेफील्ड ने एक बयान में कहा है कि गूगल तेज के बढ़ते उपभोक्ता आधार के लिए एप में फीचर बढाये गये हैं. उन्होंने बताया कि अब वे बिजली, डीटीएच, गैस, पानी सहित अनेक सेवाओं के बिलों का भुगतान कर सकते हैं.

इसके तहत उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार, आंध्र प्रदेश, गुजरात व ओड़िशा राज्यों में बिजली कंपनी रिलायंस एनर्जी, बीएसईएस को शामिल किया गया है. इस तरह भारती एयरटेल, बीएसएनएल, एमटीएनएल, एसबीआई लाइफ, भारती एक्सा व आईसीआईसी प्रूडेंशियल को भी इसमें शामिल किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें