26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गूगल ने फोटो स्कैनिंग एप ‘गूगल फोटो स्कैन” शुरू की

नयी दिल्ली : सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक नया एप ‘गूगल फोटो स्कैन’ शुरू किया है जो लोगों को कागज पर छपी तस्वीर (वास्तविक फोटोग्राफ) को स्कैन कर उसे डिजिटल स्वरुप में परिवर्तित कर सकते हैं. गूगल ने एक बयान में बताया कि मुफ्त में उपलब्ध यह एप तस्वीर के किनोरों की पहचान कर […]

नयी दिल्ली : सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक नया एप ‘गूगल फोटो स्कैन’ शुरू किया है जो लोगों को कागज पर छपी तस्वीर (वास्तविक फोटोग्राफ) को स्कैन कर उसे डिजिटल स्वरुप में परिवर्तित कर सकते हैं. गूगल ने एक बयान में बताया कि मुफ्त में उपलब्ध यह एप तस्वीर के किनोरों की पहचान कर उसे स्केल करती है और फिर उसे सीधा करते हुए एक मानक स्वरुप में तब्दील कर देती है.

यह एप यदि मूल तस्वीर उल्टी है तो उसे अपने आप सीधा कर देती है, यदि उसमें अधिक चमक है तो उसे भी कम करती है. स्कैन की गयी फोटो गूगल फोटो में सुरक्षित हो जाती हैं जहां उनका प्रबंधन, खोज और साझा किया जा सकता है. यह एप एंड्राइड और एपल के आईओएस दोनों पर आज से उपलब्ध होगी.

गूगल ने अपने ‘गूगल फोटोज’ एप में तस्वीरों मे सुधार करने वाले टूल भी डाले हैं जो एंड्राइड और आईओएस दोनों पर आज से उपलब्ध होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें