19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एलन मस्क को लगा जोर का झटका, कोर्ट के आदेश पर रद्द होगा टेस्ला से मिला पैसा

अमेरिका के डेलावेयर के एक न्यायाधीश ने मंगलवार को एलन मस्क टेस्ला की ओर से मिलने वाला करीब 56 अरब डॉलर के सैलरी पैकेज को बहुत अधिक करार देते हुए इसे रद्द करने का फैसला सुनाया है.

नई दिल्ली : दुनिया के अरबपति उद्योगपति और टेस्ला के मालिक एलन मस्क को जोरदार तरीके से कानूनी झटका लगा है. अमेरिका की एक अदालत ने टेस्ला की ओर से मिलने वाले सैलरी पैकेज को काफी अधिक बताया है. इसके साथ ही अदालत ने टेस्ला की ओर से मिलने वाले सैलरी पैकेज को रद्द करने का आदेश भी दिया है. बताया यह भी जा रहा है कि एलन मस्क का यह मामला अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच सकता है.

रद्द हो सकता है एलन मस्क का सैलरी पैकेज

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के डेलावेयर के एक न्यायाधीश ने मंगलवार को एलन मस्क टेस्ला की ओर से मिलने वाला करीब 56 अरब डॉलर के सैलरी पैकेज को बहुत अधिक करार देते हुए इसे रद्द करने का फैसला सुनाया है. बताया यह भी जा रहा है कि डेलावेयर की अदालत के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की जा सकती है. इस फैसले से कॉरपोरेट अमेरिका का सबसे बड़ा सैलरी पैकेज रद्द हो सकता है.

सबसे बड़ा सैलरी पैकेज

रिपोर्ट में बताया गया है कि टेस्ला की ओर से एलन मस्क को मिलने वाला सैलरी पैकेज अमेरिका में सबसे अधिक है. अपने फैसले में डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसलर के कैथलीन मैककॉर्मिक ने लिखा है कि ‘ऑल अपसाइड’. एलन मस्क की इस सुपरस्टार अपील से प्रभावित होकर बोर्ड ने कभी भी 55.8 अरब डॉलर पर सवाल खड़े नहीं किए. क्या एलन मस्क को रिटेन करने और अपने गोल्स को अचीव करने के लिए टेस्ला के लिए योजना आवश्यक थी?

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को फिर दिया नए साल का तोहफा, सबसे सस्ती ईवी कार

टेस्ला की लीगल टीम के साथ काम करेगा चुनौती देने वाला

कैथलीन मैककॉर्मिक ने टेस्ला के शेयरहोल्डर्स को निर्देश दिया है कि जिसने एलन मस्क के सैलरी प्लान को चुनौती दी थी कि वह फैसले को लागू करने वाले आदेश पर एलन मस्क की लीगल टीम के साथ काम करे. फैसले के खिलाफ अपील तब की जा सकती है, जब एक बार पक्ष अंतिम आदेश और शेयरहोल्डर्स के वकीलों की फीस पर सहमत हो जाते हैं, जिसका भुगतान टेस्ला द्वारा किया जाएगा. इस फैसले के बाद एलन मस्क ने ट्विटर (एक्स) पर एक पोस्ट में कहा कि कभी भी अपनी कंपनी को डेलावेयर राज्य में न खोलें. 2018 में मुकदमा दायर करने वाले टेस्ला के शेयरधारक रिचर्ड टॉर्नेटा के वकील ग्रेग वरालो के एक ईमेल में “गुड डे फॉर गुड गाइज” कहा गया है.

Also Read: बीच सड़क पर धू-धूकर कैसे जली वोल्वो सी40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार? जांच करेगी कंपनी

सैलरी पैकेज के रूप में अथाह पैसा?

डेलावेयर की अदालत के न्यायाधीश मैककॉर्मिक ने अपने 201 पेज के फैसले में लिखा है कि अब तक की सबसे बड़ी मुआवजा योजना का अविश्वसनीय अथाह राशि एलन मस्क को वह हासिल करने में मदद करने के लिए कैलिब्रेट किया गया है, जो उनका मानना ​​है कि ‘मानवता के लिए एक अच्छा भविष्य’ होगा. नवंबर 2022 में मस्क ने मुआवजे के ट्रायल के दौरान गवाही दी कि इस पैसे का इस्तेमाल फाइनेंस इंटरप्लेनटरी ट्रेवेल के लिए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह मानवता को मंगल ग्रह पर ले जाने का एक तरीका है. इसलिए टेस्ला संभावित रूप से इसे हासिल करने में सहायता कर सकता है.

Also Read: रतन टाटा की कार कंपनी बनी बाजार की ‘महारानी’, 3.14 लाख करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें