37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Six Airbag Cars: मात्र 10 लाख रुपये की आती है ये 5 सबसे सेफ कारें, 6 एयरबैग समेत कई बेहतरीन फीचर्स!

Six Airbag Cars भारतीय ग्राहकों की बदलती पसंद के साथ, अब आम कारों में भी प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल रहे हैं. साथ ही, पिछले कुछ सालों में सड़क सुरक्षा पर जोर देने से गाड़ियों में एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स का महत्व बढ़ गया है. इस बदलाव को देखते हुए, कार निर्माता अब अपनी गाड़ियों में, खासकर पहले महंगी कारों में ही मिलने वाले, कई सुरक्षा फीचर्स शामिल कर रहे हैं.

Six Airbag Cars: अब कई किफायती एसयूवी में छह एयरबैग पहले ही सभी वेरिएंट में मिलते हैं, जबकि पहले यह सिर्फ टॉप मॉडल में ही होता था. इस बदलाव को मिलाएं एसयूवी की बढ़ती डिमांड के साथ, तो आपको सुरक्षित कारें काफी किफायती दामों में मिल जाएंगी.

Tata Nexon

Tata Nexon Ev Facelift Right Front Three Quarter0 1
Six airbag cars: मात्र 10 लाख रुपये की आती है ये 5 सबसे सेफ कारें, 6 एयरबैग समेत कई बेहतरीन फीचर्स! 6

1. टाटा नेक्सन: 2017 में लॉन्च होने के बाद से ही टाटा नेक्सन भारतीय बाजार की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक रही है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी ने कार सुरक्षा के मामले में नया बेंचमार्क सेट किया है. इसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है, जो पिछले साल लॉन्च हुए फेसलिफ्ट मॉडल में भी बरकरार है. ₹8.15 लाख से ₹15.60 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत वाली नेक्सन के सभी वेरिएंट में छह एयरबैग स्टैंडर्ड फीचर के रूप में मिलते हैं.

Also Read: Renault Triber भारत की सबसे बेहतरीन और सबसे सस्ती 7 सीटर कार!

KIA Seltos

Kia Seltos
Six airbag cars: मात्र 10 लाख रुपये की आती है ये 5 सबसे सेफ कारें, 6 एयरबैग समेत कई बेहतरीन फीचर्स! 7

2. किया सेल्टोस: किआ ने भारत में अपनी पहली कार सेल्टोस को लॉन्च किया था, जो आज भी उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. यह हुंडई क्रेटा को टक्कर देने वाली एसयूवी कई तरह के एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स से लैस है, जो न सिर्फ इसे प्रीमियम बनाते हैं, बल्कि ड्राइवर और बाकी यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा भी बढ़ाते हैं. ₹10.89 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होने वाली सेल्टोस के सभी वेरिएंट में छह एयरबैग स्टैंडर्ड मिलते हैं.

Hyundai Exter

Hyundai Exter 1
Six airbag cars: मात्र 10 लाख रुपये की आती है ये 5 सबसे सेफ कारें, 6 एयरबैग समेत कई बेहतरीन फीचर्स! 8

3. हुंडई एक्सटर: हुंडई ने 2023 में एक्सटेयर को भारत में सबसे किफायती एसयूवी में से एक के रूप में लॉन्च किया था. इसमें कई क्लास-लीडिंग फीचर्स हैं, जैसे कि फैक्ट्री-फिटेड डैशकैम. यह एसयूवी भी सभी वेरिएंट में छह एयरबैग स्टैंडर्ड के साथ आती है, जिससे यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित होती है. इसकी कीमत ₹6.13 लाख से ₹10.28 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है.

Also Read: Force Urbania बड़े परिवार का साथी, जिसमें सफर करते हैं एक साथ 14 लोग

KIA Sonet

Kia Sonet Htk Plus
Six airbag cars: मात्र 10 लाख रुपये की आती है ये 5 सबसे सेफ कारें, 6 एयरबैग समेत कई बेहतरीन फीचर्स! 9

4. किया सोनेट: किआ की यह सबसे किफायती एसयूवी टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू जैसी कारों से मुकाबला करती है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स हैं. इसका एक मुख्य सुरक्षा फीचर छह एयरबैग है, जो सभी वेरिएंट में मिलते हैं. किआ सोनेट की भारत में शुरुआती कीमत ₹7.99 लाख (एक्स-शोरूम) है.

Hyundai Venue

Hyundai Venue Facelift 2
Six airbag cars: मात्र 10 लाख रुपये की आती है ये 5 सबसे सेफ कारें, 6 एयरबैग समेत कई बेहतरीन फीचर्स! 10

5. हुंडई वेन्यू: ₹7.94 लाख से ₹13.48 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत के बीच उपलब्ध, हुंडई वेन्यू भी इस लिस्ट में शामिल है, जिसमें छह एयरबैग स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के रूप में मिलते हैं. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. इसका बॉक्सी डिजाइन और कई अपमार्केट फीचर्स इसे और आकर्षक बनाते हैं.

Also Read: भारत की सबसे पसंदीदा कार…सबसे सस्ती…सबसे ज्यादा माइलेज!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें