26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Honda Activa Electric: 280 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होते ही धूम मचाएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक!

Honda Activa लॉन्चिंग के बाद से आज तक अपने सेगमेंट की सबसे बेस्ट व्हीकल बनी हुई. इस बीच होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. ई-स्कूटर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए अब एक्टिवा के फैन्स को अब Honda Activa Electric का बेसब्री से इंतजार है.

Honda Activa Electric जल्द लॉन्च होगी 
Undefined
Honda activa electric: 280 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होते ही धूम मचाएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक! 6

हम पहले से ही जानते हैं कि होंडा भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करने पर काम कर रही है, लेकिन एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, होंडा अगले पांच वर्षों में 10 ईवी दोपहिया वाहन लॉन्च करने की संभावना है. इनमें से दो उत्पाद अक्टूबर 2023 से सितंबर 2024 तक लॉन्च होंगे, जिनमें से पहला होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक Honda Activa Electric होने की संभावना है.

Honda Activa Electric में मिल सकता है 280 किलोमीटर का रेंज 
Undefined
Honda activa electric: 280 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होते ही धूम मचाएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक! 7

इलेक्ट्रिक स्कूटर में दमदार मोटर बैटरी व परफॉर्मेंस देखने को मिल सकती है. हालांकि हर एक चीज के बारे में बारीकी से इसके स्पेसिफिकेशंस की डिटेल ऑफिशियल रूप से जारी नहीं किया गया. लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाला इलेक्ट्रिक एक्टिवा में 280 किलोमीटर से अधिक की रेंज देखने को मिल सकती है.

Honda Activa Electric Features 
Undefined
Honda activa electric: 280 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होते ही धूम मचाएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक! 8

E-Activa में डिजिटल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मोबाइल से कनेक्ट करने की कनेक्टिविटी वह स्क्रीन अलर्ट फीचर भी मिलने वाले हैं. इसके अलावा राइटिंग मोड क्रूज कंट्रोल म्यूजिक प्लेयर स्पीकर रिमोट अनलॉक यूएसबी चार्जर टेलीस्कोप सस्पेंशन एलॉय व्हील डिस्क ब्रेक के साथ कई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का इसमें इस्तेमाल किया जाएगा.

Honda Activa Electric Price 
Undefined
Honda activa electric: 280 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होते ही धूम मचाएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक! 9

होंडा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का किंग बन सकता है. एडवांस फीचर से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी काफी किफायती होने वाली है ताकि हर एक तबके के लोग इसे खरीद सकें.

Honda कई इलेक्ट्रिक ई-स्कूटर करेगा लॉन्च 
Undefined
Honda activa electric: 280 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होते ही धूम मचाएगी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक! 10

हैरानी की बात यह है कि होंडा की नजर पहले साल में दोनों ईवी मॉडलों के बीच 1-1.5 लाख यूनिट्स का उत्पादन करने पर है. इसके बाद, जापानी बाइक निर्माता, 2026-27 तक अधिक ईवी दोपहिया वाहनों की शुरूआत के साथ, उत्पादन मात्रा को दस लाख इकाइयों के करीब ले जाने की उम्मीद करता है.

Also Read: Maruti Suzuki Swift देगी 40 का माइलेज! 2024 में लॉन्च होगा स्विफ्ट का हाईब्रिड वर्जन
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें