26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Electric Cycle Price: 15 हजार रुपये तक घट जाएंगी ई-साइकिल की कीमतें, जानिए क्या है वजह

दिल्ली में नयी इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी (EV Policy) लागू हो चुकी है और इससे अब इलेक्ट्रिक साइकिलों के दाम (Electric Cycles Price) में भारी गिरावट आने वाली है.

E-Cycle Price: अगर आप इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ दिन के लिए और रुक जाएं. अगर आप दिल्ली में रहते हैं, तो जो ई-साइकिल अभी आपको 31 हजार रुपये में मिल रही है, वह ई-साइकिल कुछ दिनों के बाद आपको 16 हजार रुपये में मिलने लगेगी. दरअसल, दिल्ली में नयी इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी (EV Policy) लागू हो चुकी है और इससे अब इलेक्ट्रिक साइकिलों के दाम (Electric Cycles Price) में भारी गिरावट आने वाली है.

हीरो साइकिल्स लिमिटेड के इलेक्ट्रिक साइकिल ब्रांड हीरो लेक्ट्रो ने कहा है कि नयी ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) नीति लागू होने के बाद दिल्ली में उसके पांच उत्पादों के दाम 15,000 रुपये तक घट जाएंगे. हीरो लेक्ट्रो ने कहा कि दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) नीति में इलेक्ट्रिक साइकिल को भी सब्सिडी एवं कर छूट दिये जाने से उसके सी6, सी8आई, एफ6आई और सी5 संस्करणों की कीमतों में 7,500 रुपये की कटौती होगी. वहीं उसके कार्गो संस्करण कार्गो विन की कीमत में 15,000 तक की कमी आएगी. इस संस्करण की प्रभावी कीमत 34,999 रुपये हो जाएगी.

Also Read: Hero Lectro लायी हाइटेक फीचर्सवाली देश की पहली e-MTBs – F2i और F3i, जानिए डीटेल्स

हीरो साइकिल्स के निदेशक आदित्य मुंजाल ने कहा, सब्सिडी समर्थन मिलने से ई-साइकिल अधिक किफायती होने के साथ ही समाज के बड़े तबके की पहुंच में आ जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से दिये गए समर्थन से लोग ई-साइकिल के इस्तेमाल के लिए अधिक प्रोत्साहित होंगे, जिससे राजधानी में आवागमन का टिकाऊ एवं हरित विकल्प मिलेगा. (इनपुट:भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें