27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HDFC बैंक का नेट बैंकिंग ऐप डाउन, यूजर्स परेशान

HDFC Bank Down: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) समेत कई सर्विसेज सोमवार को अचानक डाउन हो गईं. इससे एचडीएफसी बैंक के कस्टमर्स को नेट बैंकिंग (Net Banking), लॉग इन (Log In) और फंड ट्रांसफर (Fund Transfer) जैसी बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही हैं.

HDFC Bank Net Banking Down: प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) समेत कई सर्विसेज सोमवार को अचानक डाउन हो गईं. इससे एचडीएफसी बैंक के कस्टमर्स को नेट बैंकिंग (Net Banking), लॉग इन (Log In) और फंड ट्रांसफर (Fund Transfer) जैसी बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही हैं. एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं में दिक्कत आने के बाद बैंक के ग्राहक सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत कर रहे हैं.

Undefined
Hdfc बैंक का नेट बैंकिंग ऐप डाउन, यूजर्स परेशान 2

सबसे बड़े प्राइवेट बैंक की सर्विसेज में दिक्कतों की पहली शिकायत शाम 7:30 बजे के आसपास नोटिस की गई. इसके बाद तेजी से यूजर्स एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं डाउन होने की शिकायत करने लग गए. अगले घंटेभर में बीसियों लोगों ने बताया कि वे एचडीएफसी बैंक की सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

Also Read: UPI से कितनी अलग है RBI की डिजिटल करेंसी e-Rupee? क्या है इसके इस्तेमाल का तरीका? जानें सबकुछ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एचडीएफसी बैंक में इसके पहले भी कई बार तकनीकी अड़चनें आ चुकी हैं. साल 2019 में दिसंबर की शुरुआत में एक वाकये में एचडीएफसी बैंक के मोबाइल बबैंकिंग और नेट बैंकिंग कई घंटों के लिए ठप हो गए थे, जिससे कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. मोबाइल बैंकिंग ऐप और नेट बैंकिंग ठप होने के कारण लोगों ने बैंक को ट्वीट कर शिकायतों की झड़ी लगा दी. इसके बाद RBI ने HDFC Bank को उसके Digital 2.0 प्रोग्राम के तहत लॉन्च की जाने वाली सभी सेवाओं पर रोक लगा दी थी. बस यही नहीं, इस तरह की घटनाएं कई बार होने के चलते RBI ने HDFC Bank को नये क्रेडिट कार्ड जारी करने से भी रोक दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें