24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटो'आसान नहीं है पापा के गिफ्टेड को संभालना!' बिना हेलमेट वाली लड़की का वीडियो वायरल

‘आसान नहीं है पापा के गिफ्टेड को संभालना!’ बिना हेलमेट वाली लड़की का वीडियो वायरल

इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है, जहां पर ट्रैफिक पुलिस वालों ने बिना हेलमेट के स्कूटर चला रही लड़की को पूछताछ के लिए रोका. ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बिना हेलमेट वाली लड़की को रोककर पूछताछ करने की कोशिश की, तो उसने उसका पुरजोर विरोध किया.

Road Safety Rules Violation: ‘आसान नहीं है पापा की गिफ्टेड को संभालना’. इसी कैप्शन के साथ सोशल मीडिया के प्रमुख मंच इंस्टाग्राम पर बिना हेलमेट वाली एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में लड़की बिना हेलमेट के दिखाई दे रही है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी उसे रोककर पूछताछ कर रहे हैं और वह मना करती हुई दिखाई दे रही है. चौंकाने वाली बात तो यह है कि बिना हेलमेट वाली इस लड़की के स्कूटर पर नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर की जगह ‘पापा गिफ्टेड’ लिखा हुआ है. सोशल मीडिया पर इसी को टैगलाइन बनाते हुए कैप्शन गढ़ा गया, ‘आसान नहीं है पापा की गिफ्टेड को संभालना’.

पूछताछ करने पर जताया विरोध

न्यूज 18 की अंग्रेजी वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है, जहां पर ट्रैफिक पुलिस वालों ने बिना हेलमेट के स्कूटर चला रही लड़की को पूछताछ के लिए रोका. रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बिना हेलमेट वाली लड़की को रोककर पूछताछ करने की कोशिश की, तो उसने उसका पुरजोर विरोध किया.

ट्रैफिक पुलिस से भिड़ गई बिना हेलमेट वाली लड़की

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वह लड़की तथाकथित तौर पर अपनी मां का स्कूटर बिना हेलमेट के ही चला रही थी. बिना हेलमेट पहने लड़की ने ट्रैफिक पुलिस से रोके जाने पर पूछताछ न करने का अनुरोध किया. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने साफ किया कि वह पूछताछ नहीं कर रहे थे, बल्कि चालान काट रहे थे. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बिना हेलमेट के स्कूटर चला रही लड़की पकड़े जाने पर नखरे दिखाने लगी. खास तौर पर ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटर की नंबर प्लेट को देखा तो दंग रह गई, उस पर ‘पापा गिफ्टेड’ लिखा था. जब ट्रैफिक पुलिस ने इस बारे में सवाल किया तो लड़की उनसे भिड़ गई.

Also Read: ‘चल मेरी लूना’…! 23 साल बाद नए अवतार में धूम मचाने आ रही Kinetic Luna

भारत में लंबे समय से चल रहा सड़क सुरक्षा अभियान

बता दें कि अभी हाल ही में भारत में सड़क सुरक्षा सप्ताह समाप्त हुआ है. सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए देश में लंबे समय से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान लोगों को सुरक्षा उपायों को अपनाने को लेकर जागरूक किया जाता है. इसमें कार समेत बड़े वाहनों के चालकों और सवारियों को सीट बेल्ट लगाने और दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की हिदायत दी जाती है. इसके अलावा, सुरक्षा सावधानियों का पालन करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. फिर भी इन प्रयासों के बीच लोग सुरक्षा उपायों को ताख पर रखकर लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं.

Also Read: हुंडई की नई क्रेटा को पा लेना आसान नहीं… मुश्किल है! अच्छे-अच्छे कर रहे हैं पीछा

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर बढ़ी चौकसी

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर हर बड़े शहरों में चौकसी बढ़ा दी गई है. एहतियाती जांच के दौरान ट्रैफिक पुलिस सुरक्षा सावधानियों और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को रोककर पूछताछ कर रही है. अभी पिछले मंगलवार 23 जनवरी 2024 की दोपहर तक दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर व्यापक ट्रैफिक जाम के बाद तीन ट्रैफिक पुलिस जोनल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया. गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए दोपहर तक गुरुग्राम से दिल्ली में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों पर प्रतिबंध के कारण भीड़ काफी बढ़ गई है.

Also Read: Thar पर पानी पूरी बेचती है ‘गोलगप्पा गर्ल’! वीडियो देख चौंके आनंद महिंद्रा, ट्विटर पर कही बड़ी बात
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें