30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Citroen ने एमएस धोनी को बनाया ब्रांड एंबेसडर, C3 Aircross का नया धोनी एडिशन मचाएगा धूम

पिछले हफ्ते फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी ने भारत में सिट्रोइन C3 और C3 एयरक्रॉस के खास धोनी एडिशन को लॉन्च करने का ऐलान किया था. ये दोनों ही गाड़ियां सीमित संख्या में ही उपलब्ध होंगी. कंपनी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर स्पेशल एडिशन C3 एयरक्रॉस की झलक भी दिखाई है.

क्रिकेट जगत के दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी को भारत में Citroen कंपनी ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. धोनी को गाड़ियों का बहुत शौक है और उन्हें ऐसे समय पर ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है जब अमेरिका और वेस्ट इंडीज में ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 चल रहा है.

पिछले हफ्ते फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी ने भारत में सिट्रोइन C3 और C3 एयरक्रॉस के खास धोनी एडिशन को लॉन्च करने का ऐलान किया था. ये दोनों ही गाड़ियां सीमित संख्या में ही उपलब्ध होंगी. कंपनी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर स्पेशल एडिशन C3 एयरक्रॉस की झलक भी दिखाई है.

भीषण गर्मी मे इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करते समय बरतें ये सावधानी!

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: क्या है खास?

नया धोनी एडिशन Citroen C3 एयरक्रॉस स्टैंडर्ड वर्जन से दिखने में अलग होगा. इसकी सबसे बड़ी खासियत है पीछे के दरवाजे पर नंबर-7 की धारीदार डिज़ाइन और आगे के दरवाजों पर “Dhoni Edition” की ग्राफिक्स. धोनी को अक्सर नंबर 7 से जोड़ा जाता है क्योंकि कई कारणों से ये उनका लकी नंबर माना जाता है, उनकी जर्सी का नंबर भी 7 है.

C3 Aircross Dhoni Edition

धोनी ने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी अपनी जर्सी पर यही नंबर रखा था. अगर स्पेशल एडिशन C3 एयरक्रॉस की बात करें तो इसके अंदरूनी हिस्से में भी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं, साथ ही कुछ जगहों पर नंबर 7 का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. उम्मीद है कि इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे.

इसके अलावा, C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन खरीदने वाले ग्राहकों को MS Dhoni के साथ मिलकर कुछ खास चीज़ें जीतने का मौका भी मिलेगा . सोशल मीडिया पर सिट्रोइन के लेटेस्ट टीजर में बताया गया है कि “C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन की ग्लव बॉक्स में खरीदारों के लिए कुछ खास रखा गया है.”

इस 7 सीटर एसयूवी को नहीं पूछ रहे ग्राहक, 60 प्रतिशत से ज्यादा गिरी बिक्री!

Citroen C3 एयरक्रॉस: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Citroen C3 एयरक्रॉस का धोनी एडिशन 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, मैन्युअल एयर कंडीशनर और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM के साथ आता है. सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS with EBD, हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं.

C3 एयरक्रॉस के खास धोनी एडिशन में वही पावरट्रेन ऑप्शन मिलेगा, यानी कि 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो 109 bhp की पावर और 190 Nm (AT में 205 Nm) का पीक टॉर्क देता है. ट्रांसमिशन का काम 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स द्वारा किया जाता है.

Maruti की इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर टूट पड़े ग्राहक, 14 महीनों में बिके 1,50,000 यूनिट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें