34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chirag Paswan 4-व्हील ड्राइव के हैं शौकीन, देखें उनका कार कलेक्शन

चिराग पासवान के पास 2014 की टोयोटा फॉर्च्यूनर है. इसमें 3.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगा है जो 171bhp की पावर और 343Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन के साथ मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है.

Chirag Paswan Car Collection: बिहार के हाजीपुर से नवनिर्वाचित सांसद चिराग पासवान को मोदी 3.0 के मंत्रीमंडल में खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है. आज हम चिराग पासवान के Car Collection पर एक नज़र डालते हैं, जिसमें दो एसयूवी शामिल हैं, चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे के अनुसार, चिराग पासवान की कुल संपत्ति 2.68 करोड़ रुपये है, जिसमें 35 लाख रुपये की दो एसयूवी शामिल हैं.

Maruti Suzuki Gypsy

Maruti Suzuki Gypsy Right Front Three Quarter 48822
Chirag paswan 4-व्हील ड्राइव के हैं शौकीन, देखें उनका कार कलेक्शन 3

मारुति सुजुकी जिप्सी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह भारत में अब तक बिकने वाली सबसे सक्षम ऑफ-रोडर गाड़ियों में से एक थी. जिप्सी की सादगी, हल्की बनावट, ऑफ-रोड क्षमता के कारण आज भी भारत और दुनियाभर में इसके प्रशंसक हैं.

मई के महीने में Creta से लेकर Brezza तक इन SUVs पर ग्राहकों ने जमकर लुटाया प्यार

चिराग पासवान के पास मौजूद जिप्सी का मॉडल 2015 का है, जिसकी वैल्यू उनके हलफनामे के अनुसार 5 लाख रुपये है. मारुति सुजुकी जिप्सी के कई मॉडल आ चुके हैं और 2015 वाले मॉडल में 1.3-लीटर का चार-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगा है जो 80bhp की पावर और 103Nm का टॉर्क देता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ रियर व्हील ड्राइव मिलता है. जिप्सी में स्टैंडर्ड रूप से 4X4 ड्राइवट्रेन आता है.

Toyota Fortuner

Front Left Side 47 8
Chirag paswan 4-व्हील ड्राइव के हैं शौकीन, देखें उनका कार कलेक्शन 4

जिप्सी की तरह ही, टोयोटा फॉर्च्यूनर को भी किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और भारत में कई साल पहले लॉन्च होने के बाद से ही यह गाड़ी काफी लोकप्रिय हो गई थी. फॉर्च्यूनर सड़क पर और ऑफ-रोड दोनों जगहों पर चलने में सक्षम है, वहीं इसका मस्कुलर डिजाइन इसे शानदार रोड प्रजेंस देता है.

चिराग पासवान के पास 2014 की टोयोटा फॉर्च्यूनर है. इसमें 3.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगा है जो 171bhp की पावर और 343Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन के साथ मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. फॉर्च्यूनर 4X4 और 4X2 दोनों कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध थी, हालांकि पासवान के पास वाला मॉडल कौनसा है, यह स्पष्ट नहीं है.

Hyundai की 46 लाख वाली कार को कंपनी ने वापस मंगवाया, जानें क्या है वजह?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें