28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2025 Hyundai Tucson से न्यू यॉर्क ऑटो शो में उठा पर्दा

2025 Hyundai Tucson: दक्षिण कोरिया की कार कंपनी हुंडई ने अपनी नई टकसन एसयूवी कार से न्यू यॉर्क ऑटो शो में पर्दा उठा दिया है. जून से डीलरशिप पर पहुंचेगी.

2025 Hyundai Tucson: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स ने न्यू यॉर्क ऑटो शो में अपनी नई टकसन एसयूवी कार से पर्दा उठा दिया है. यह कार जून 2024 से इसका 2.5 लीटर इंजन वाला मॉडल अमेरिकी डीलरों के पास बिक्री के लिए पहुंच जाएगा, जबकि 1.6 लीटर टर्बो हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल 2024 की गर्मी के अंत तक डिलीवर की जाएगी.. हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस नई कार को भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन संभावना जाहिर की जा रही है कि नई हुंडई टकसन साल 2024 के आखिर या फिर 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में पेश की जा सकती है.

2025 हुंडई टकसन का डिजाइन

2025 Hyundai Tucson
2025 hyundai tucson से न्यू यॉर्क ऑटो शो में उठा पर्दा 4

कंपनी ने न्यू यॉर्क ऑटो शो में हुंडई टकसन एसयूवी कार कॉस्मेटिक बदलावों के साथ-साथ फीचर एडिशन के साथ पेश किया है. इसके साथ ही, इसमें नया डिजाइन वाला फ्रंट-एंड दिया गया है. इसके अलावा, इसके एक्सटीरियर डिजाइन में दिए गए अपडेटेड ग्रिल, बंपर और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप इस कार को अधिक शार्प और अग्रेसिव लुक देते हैं. इसके किनारों पर नए अलॉय व्हील, एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम बैजिंग और शार्प क्रीज दिए गए हैं.

2025 हुंडई टकसन का इंटीयरियर

2025 Hyundai Tucson 2
2025 hyundai tucson से न्यू यॉर्क ऑटो शो में उठा पर्दा 5

हुंडई ने इस कार में कॉस्मेटिक बदलाव करने के साथ ही इसके इंटीरियर को भी री-डिजाइन किया है. इसे री-डिजाइन करने के बाद इसका इंटीरियर काफी स्पेसियस हो गया है. इसके केबिन ट्रांसफॉर्मेशन में एक नया डिजाइन किया गया पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जो 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3 इंच के बड़े इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ जुड़ा है. इसके अलावा, इसमें ऑडियो वॉल्यूम और ट्यूनिंग जैसे ड्राइवर कंट्रोल तक आसान पहुंच के लिए एक्स्ट्रा नॉब्स और स्विचगियर के साथ सेंटर स्टैक भी दिए गए हैं. साथ ही, बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए चुनिंदा एचवीएसी कंट्रोल भी दिए गए हैं। इसके अलावा, सेंटर कंसोल, स्टीयरिंग व्हील और डोर पैनल एक्सेंट सभी को आधुनिक लुक और बेहतर कार्यक्षमता के लिए अपडेट किया गया है. ग्लोवबॉक्स के ऊपर एक एक्स्ट्रा डैशबोर्ड ट्रे सामने की सीट के यात्रियों के लिए एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस मिलता है.

Also Read: Rules Change: टोल प्लाजा पर अब नहीं दे सकेंगे चकमा, नंबर प्लेट ही करेगा चुगली

2025 हुंडई टकसन का इंजन और ट्रासंमिशन

2025 Hyundai Tucson 4
2025 hyundai tucson से न्यू यॉर्क ऑटो शो में उठा पर्दा 6

2025 हुंडई टकसन एसयूवी कार में तीन इंजन ऑप्शन दिया गया है, जिसमें 2.5 लीटर, 1.6 लीटर टर्बो हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड इंजन शामिल हैं. इसके ट्रांसमिशन को अब पारंपरिक गियर लीवर के बजाय कॉलम-माउंटेड स्टिक द्वारा कंट्रोल किया जाता है. इससे सेंटर कंसोल में अधिक जगह मिलती है. इसके सभी ट्रिम्स में एक बड़ा, 12.3 इंच का हुडलेस इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन जोड़ा गया है. इसके वायरलेस डिवाइस क्विक-चार्जिंग पैड (15-वाट) को भी ऐसे स्थान पर ले जाया गया है, जो ड्राइवर के लिए अधिक सुविधाजनक माना जाता है.

Also Read: इंडियन ऑयल के लिए जेटवर्क लगाएगी 1400 Fast EV chargers

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें