28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइड डिस्‍पले वाला Samsung का Galaxy Note Edge भारत में लॉन्‍च, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे

सैमसंग ने अपना नया स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी नोट एज भारत में लॉन्‍च कर दिया है. यह पहला फोन है जो साइड डिस्‍पले के साथ उतारा गया है. इस फोन की कीमत 64,900 रुपये है. यह फोन नये साल में जनवरी के पहले सप्‍ताह से ही से बाजारों में उपलब्‍ध हो पाएगी. गैलेक्‍सी नोट दो कलर वैरियंट […]

सैमसंग ने अपना नया स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी नोट एज भारत में लॉन्‍च कर दिया है. यह पहला फोन है जो साइड डिस्‍पले के साथ उतारा गया है. इस फोन की कीमत 64,900 रुपये है. यह फोन नये साल में जनवरी के पहले सप्‍ताह से ही से बाजारों में उपलब्‍ध हो पाएगी. गैलेक्‍सी नोट दो कलर वैरियंट ‘चारकोल ब्‍लैक’ और ‘फॉस्‍ट व्‍हाइट’ रंगों में उपलब्ध है.
सैमसंग ने गैलेक्‍सी नोट एज की ग्‍लोबल लॉन्‍चिंग के महज तीन महीने के बाद इस स्‍मार्टफोन को भारत में उतारा है. कंपनी ने एक महीने पहले अपने बयान में कहा था कि यह फोन लिमिटेड एडिशन के साथ दुनिया के 22 देशों में उतारा जाएगा. आकर्षक कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले के साथ यह स्‍मार्टफोन बिल्‍कुल नये लुक के साथ है. फोन के दायीं ओर लगा हुआ कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले एक स्‍ट्राइपकी तरह दिखता है जो यूजरों को फैबलेट इस्‍तेमाल करने का अनुभव देता है. फोन के साइड डिस्‍पले में ज्‍यादा इस्‍तेमाल किये जाने वाले एप्‍प और अलर्ट्स्‍ा का आसानी से इस्‍तेमाल किया जा स‍कता है.
सैमसंग गैलेक्‍सी नोट एज में 5.6 इंच का क्‍वाड एचडी (1600×2500) सुपर एमोलेड डिस्‍पले लगा है. समार्टफोन में 2.7 गीगाहर्ट्ज क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 805 क्‍वाड कोर प्रोसेसर लगा है. इसमें 3.7 एमपी का फ्रंट कैमरा लगा है जबकि फोन के पीछे की ओर 16मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है. 3जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ फोन मैमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाए जाने की सुविधा दी गयी है.
मल्‍टीटास्किंग वाले गैलेक्‍सी नोट एज एंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर काम करता है. यह एडिस्‍नल ऑप्‍टमाइज सॉफ्टवेयर पर काम करता है जिसमें एस पेन के इस्‍तेमाल की फैसिलीटी दी गयी है. फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गयी है. कंपनी के दावे के अनुसार 30 फीसदी तेजी से चार्ज हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें