29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनी की Xperia Z सीरीज नये OS एंड्रायड 5.0 Lollipop से होगी अपडेट

मोटोरोला और एचटीसी के नक्‍से कदम पर चलते हुए जापानी कंपनी सोनी ने अपने फलैगशिप एक्‍सपीरिया Z सीरीज को नये एंड्रायड ऑपरेटिाग सिस्‍टम 5.0 लॉलीपॉप से अपडेट करने की घोषणा की है. गूगल के L नाम से रिलीज किये गए इस ऑपरेटिंग सिस्‍टम का नामकरण अंतत: हो चुका है. इस एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्‍टम […]

मोटोरोला और एचटीसी के नक्‍से कदम पर चलते हुए जापानी कंपनी सोनी ने अपने फलैगशिप एक्‍सपीरिया Z सीरीज को नये एंड्रायड ऑपरेटिाग सिस्‍टम 5.0 लॉलीपॉप से अपडेट करने की घोषणा की है. गूगल के L नाम से रिलीज किये गए इस ऑपरेटिंग सिस्‍टम का नामकरण अंतत: हो चुका है. इस एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्‍टम को कल एचटीसी और मोटोरोला के साथ पार्टनरशिप में गूगल ने नेक्‍सस 9 टैबलेट और नेक्‍सस6 स्‍मार्टफोन के साथ लांच किया गया था.

सोनी ने अपने बयान में बताया कि एक्‍सपीरिया जेड गूगल प्‍ले एडिसन के डिवाइसों को सबसे पहले एंड्रायड 5.0 ऑपरेटिंग सिस्‍टम केसाथ अपडेट किया जाएगा. टेक जाइंट सोनी ने बताया एक्‍सपीरिया कि अगले साल की शुरुआत तक कोर एक्‍सपीरिया Z3 और Z2 सीरीज के सॉफ्टवेयर अपडेट का काम शुरु करेगी.

गूगल ने कल ही अपना नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रायड 5.0 लांच किया था. उसके बाद से सारे फोन डिवाइस मैनुफैक्‍चरर कंपनियों ने अपने डिवाइसों को नये ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ अपडेट करने की घोषणा करने लगे हैं. मोटोरोला ने कल ही मोटो एक्‍स (फर्स्‍ट और सेकेंड जेनरेसन) मोटो जी(फर्स्‍ट और सेकेंड जेनरेंसन), मोटो ई, 4जी एलटीइ के साथ मोटो जी,ड्रॅायड मैक्‍स,ड्रॉयड अल्‍ट्रा औा ड्रॉयड मिनी को नये सॉफ्टवेयर के साथ अपडेट करने की घोषणा कर दी थी. लेकिन कंपनी ने इसके लिए किसी निश्चित समय अवधि के बारे में कोई जानकारी न‍हीं दी.

एचटीसी ने भी अपने कुछ फोन एचटीसी वन (M7), एचटीसी वन (M8), एचटीसीवन मिनी और एचटीसी वन मिनी 2 के नये एंड्रायड OS वर्जन सॉफ्टवेयर अपडेट की घोषणा कर दी है. हलांकि कंपनी अभी बाकी के और कंपेटिबल सेटों के सॉफ्टवेयर अपडेट की घोषणा करने वाली है. कंपनी का कहना है कि इन चार सेट केअलावा अन्‍य सेटों में भी जल्‍द ही नया सॉफ्टवेयर अपडेट करेगी.

वहीं सोनी कंपनी ने अपने फोन में एंड्रायड लॉलीपॉप वर्जन के लिए एक्‍सपीरिया जेड,एक्‍सपीरिया जेडएल, एक्‍सपीरिया जेडआर,एक्‍सपीरिया टैबलेट जेड, एक्‍सपीरिया जेडवन,एक्‍सपीरिया जेडवनएस,एक्‍सपीरिया जेड अल्‍ट्रा, एक्‍सपीरिया जेडवन काम्‍पेक्‍ट,एक्‍सपीरिया जेड टू, एक्‍सपीरिया जेड 3, एक्‍सपीरिया जेड 3वी काम्‍पेक्‍ट और एक्‍सपीरिया जेडथ्री टैबलेट काम्‍पेक्‍ट आदि पर नया एंड्रायड 5.0 वर्जन से अपउेट करने का फैसला लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें