20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप OS के साथ गूगल का नया Nexus 9 टैबलेट लांच

गूगल ने अपना नया नेक्‍सस टेबलेट एचटीसी केसाथ पार्टनरशिप में लांच कर दिया है. गूगल के नये जेनेरेशन के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ गूगल ने अपना नया स्‍मार्टफोन नेक्‍सस 6 भी लांच कर दि‍या है. खास बात यह है कि गूगल का यह स्‍मार्टफोन और टैबलेट गूगल के नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रायड 5.0 […]

गूगल ने अपना नया नेक्‍सस टेबलेट एचटीसी केसाथ पार्टनरशिप में लांच कर दिया है. गूगल के नये जेनेरेशन के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ गूगल ने अपना नया स्‍मार्टफोन नेक्‍सस 6 भी लांच कर दि‍या है. खास बात यह है कि गूगल का यह स्‍मार्टफोन और टैबलेट गूगल के नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर काम करता है. गूगल ने एंड्रायड के इस लॅालीपॉप ऑपरेटिंग सिस्‍टम को अबतक का कंपनी का सबसे ‘स्‍वीटेस्‍ट रिलीज’ बताया है.

नेक्‍सस 9 की प्री आर्डर की बुकिंग इस शुक्रवार 17अक्‍टूबर से चालू होने वाली है जबकि यह बाजारों में 9 नवंबर से उपलब्‍ध हो पाएगा. 16जीबी वाईफाई के साथ नेक्‍सस टैबलेट कीकीमत 399 डॉलर है जबकि 32जीबी वाईफाई के साथ वाले नेक्‍सस टैबलेट की कीमत 479डॉलर रखी गयी है. इसके अलावा 32जीबी एलटीई मोड पेंटाबैंड एचएसपीए क्‍वाडबैंड जीएसएम/ सीडीएमए टैबलेट की कीमत 599 डॉलर है.

गूगल नेक्‍सस 8.9 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्‍प्‍ले (2048×1538) गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 प्रोटेक्‍सन के साथ है. खबरें यह है कि यह टैबलेट 64 बिट NVIDIA Tegra K1 प्रोसेसर के साथ है. इसमें 192कोर कैप्‍लर जीपीयू लगा है. नया टैबलेट 16जीबी और 32 जीबी तक की स्‍टोरेज कैपीसिटी के साथ 2 जीबी रैम से लैस है. इसका प्राइमरी कैमरा 8 मेगापिक्‍सल के साथ ऑटोफोकस की फैसिलीटी और f/2.4 फोकस के साथ है. जबकि‍ इसका फ्रंट कैमरा 1.6 मेगापिक्‍सल का है.

नये नेक्‍सस 9 टैबलेट में 6700 एमएएच कीबैटरी लगी है जिसपर कंपनी का दावा है कि, यह 9.5घंटे का बैकअप दे सकती है. इसकी वीडियो प्‍लेबैक टाइम कंपनी द्वारा 9.5 घंटे की दी गयी है. जबकि टैबलेट की स्‍टैंडबाइ टाइम कंपनी ने 30 दिनों की बतायी है.

गूगल नेक्‍सस 9 गाने के शौकीन लोगों के लिए उपयुक्‍त है. इसके आगे की ओर एचटीसी बूमसाउंड का डबल स्‍पीकर के साथ डबल माइक्रोफोन लगा है. सेंसर आप्‍सन में गूगल के इस डिवाइस में एंबिएंट लाइट सेंसर,गायरोस्‍कोप,एक्‍सेलरोमीटर और मैग्‍नेटोमीटर लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें