धनबाद होकर पटना से हावड़ा तक चलायी जाए वंदे भारत ट्रेन

अयोध्या होकर चलने वाली ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किये गये अवधि को बढ़ा दिया है. अब 23 जनवरी को भी ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चेलगी. पहले इस ट्रेन को 15 से 19 तक परिवर्तित किया गया था.

By Prabhat Khabar | January 17, 2024 7:10 AM

धनबाद : दानापुर मंडल की ‘मंडल संसदीय समिति‘ की बैठक मंगलवार को हुई. इसमें सांसद और सांसद प्रतिनिधियों ने भाग लिया. सभी ने जनहित से जुड़े मुद्दे व रेल के सर्वांगीण विकास के लिए अपने सुझाव दिये. बैठक में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल समेत अन्य अधिकारियों ने भाग लिया. सांसद खीरू महतो के प्रतिनिधि पिंटू कुमार सिंह मौजूद थे. इस दौरान आधारभूत संरचनाओं के विकास से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने पर बल दिया गया. भविष्य की कार्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई. इससे पूर्व महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सांसदों एवं सांसद प्रतिनिधियों का स्वागत किया. उन्होंने दानापुर मंडल द्वारा यात्री सुविधा, आधारभूत संरचनाओं के विकास आदि के क्षेत्र में हुए कार्यों एवं नई परियोजनाओं की जानकारी दी. कहा कि गाड़ियों के समयबद्ध परिचालन को बेहतर बनाने के लिए हम सतत प्रयत्नशील हैं. सांसद खीरू महतो के प्रतिनिधि पिंटू कुमार सिंह ने यात्रियों की समस्याओं को रखा और 11 सूत्री मांगपत्र महाप्रबंधक को सौंपा. उन्होंने पटना से हावड़ा के लिए धनबाद होकर वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने, धनबाद से पटना जाने वाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस एवं रांची से खुलने वाली हटिया-दानापुर एक्सप्रेस को बक्सर या मुगलसराय तक करने आदि मांगे की.

गंगा-सतलज, दून व कोलकाता-जम्मूतवी 23 तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी

अयोध्या होकर चलने वाली ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किये गये अवधि को बढ़ा दिया है. अब 23 जनवरी को भी ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चेलगी. पहले इस ट्रेन को 15 से 19 तक परिवर्तित किया गया था. फिर इसकी अवधि बढ़ा कर 22 जनवरी तक किया गया. अब 23 जनवरी कर दिया गया है. गंगा-सतलज, दून व कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस के अयोध्या के बदले वाराणसी, मां बेल्हा देवीधाम प्रतापगढ़ व लखनऊ होकर चलाने की सूचना रेलवे की ओर से जारी किया गया है. रेलवे की ओर से बताया गया कि सफदरगंज, सैदखानपुर व दरियाबाद के बीच दोहरीकरण के चलने ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. ट्रेन संख्या 13307 धनबाद फिरोजपुर कैंट गंगा-सतलज एक्सप्रेस, 13308 फिरोजपुर कैंट धनबाद गंगा-सतलज एक्सप्रेस, 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 13152 जम्मूतवी – कोलकाता एक्सप्रेस, 13009 हावड़ा – योग नगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस और 13010 योग नगरी ऋषिकेश – हावड़ा दून एक्सप्रेस 23 जनवरी तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी.

Also Read: धनबाद : डीएवी स्कूल के बस में लगी आग, बाल-बाल बचे बच्चे

Next Article

Exit mobile version