26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhattisgarh Naxal Encounter: बीजापुर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार यहां मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गये हैं.

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पुजारी कांकेर क्षेत्र अंतर्गत छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर कर्रीगुटा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ का सुरक्षाबल तेलंगाना के नक्सल रोधी बल ‘ग्रे हाउंड’ के साथ दोनों राज्यों की सीमाक्षेत्र में नक्सल रोधी अभियान पर है. उन्होंने बताया कि संयुक्त दल जब पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा गांव के जंगलों में था, तब सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए और घटनास्थल से हथियार भी बरामद किये गए हैं. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Read Also : Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, इस साल 37 नक्सली मारे गये

मुठभेड़ में एक महिला समेत 10 नक्सली ढेर

इससे पहले दो अप्रैल को खबर आई थी कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत 10 नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों को नक्सल रोधी अभियान के तहत रवाना किया गया था. दल में डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे.

पुलिस के मुताबिक, इससे पहले सुरक्षाबलों ने 27 मार्च को बीजापुर के बासागुड़ा इलाके में मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया था. आपको बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें