29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड ने नक्सलवाद से निपटने के लिए सीआरपीएफ की पांच और बटालियनें मांगीं

रांची : झारखंड नेशुक्रवार को केंद्र सरकार से राज्य के तेरह खास इलाकों में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चलाने के उद्देश्य से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पांच अतिरिक्त बटालियनों की मांग की.देश के नक्सल पीड़ित राज्यों के पैंतीस जिलों में विकास और सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति को लेकरनयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री […]

रांची : झारखंड नेशुक्रवार को केंद्र सरकार से राज्य के तेरह खास इलाकों में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चलाने के उद्देश्य से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पांच अतिरिक्त बटालियनों की मांग की.देश के नक्सल पीड़ित राज्यों के पैंतीस जिलों में विकास और सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति को लेकरनयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुलाई गयी बैठक में झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने यह मांग उठायी.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा कि झारखंड के नक्सल पीड़ित 16 जिलों में तेरह प्रमुख इलाकों में विशेष अभियान चलाने और नक्सलियों की गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए इस अतिरिक्त बल की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि पारसनाथ, लातेहार, बालूमाथ, बनाताल एवं पेसरार समेत तेरह ऐसे क्षेत्रों को राज्य में चिह्नित किया गया है जहां नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाये जाने की आवश्यकता है.

इसके अलावा वर्मा ने इन इलाकों में बैंक और डाक घर का नेटवर्क बढाने में केंद्र सरकार की मदद मांगी. उन्होंने राज्य की सभी पंचायतों में बैंक शाखा खोलने और डाक घरों की संख्या भी बढ़ाये जाने की मांग की.

आज की बैठक में नक्सल प्रभावित राज्यों बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के भी अधिकारी शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें