34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा का निधन

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री व छोटे साहब के रूप में प्रसिद्ध स्व सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी व पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा का सोमवार को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वे 90 वर्ष की थीं. वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं. पिछले गुरुवार को के बाद उन्हें अस्पताल में […]

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री व छोटे साहब के रूप में प्रसिद्ध स्व सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी व पूर्व सांसद किशोरी सिन्हा का सोमवार को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वे 90 वर्ष की थीं. वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं. पिछले गुरुवार को के बाद उन्हें अस्पताल में भरती कराया गया था. इलाज के दौरान कई मंत्री व नेता ने उनसे मुलाकात कर हालचाल पूछा था.
सोमवार को दोपहर 3़ 45 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. राज्य सरकार ने उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने की घोषणा की है. उनका अंतिम संस्कार हाजीपुर के कोनहरा घाटा पर 21 िदसंबर को होगा. उनका पार्थिव शरीर बोरिंग रोड िस्थत आवास से 10 बजे सुबह िनकलेगा. पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार की माता जी किशोरी सिन्हा के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक प्रकट किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय समेत अन्य नेताओं ने किशोरी सिन्हा के निधन पर दुख व्यक्त किया है. किशोरी सिन्हा वैशाली से 1980 में जनता पार्टी व 1984 में कांग्रेस पार्टी से सांसद बनी. वे वैशाली की पहली महिला सांसद थी.
उनका जन्म सीतामढ़ी के डुमरा गांव में 29 मार्च 1925 में हुआ था. जानकारों के अनुसार किशोरी सिन्हा का पार्थिव शरीर अस्पताल से लाकर बाेरिंग रोड स्थित उनके आवास पर लाया गया. जहां लोग उनका अंतिम दर्शन करेंगे. उनके नजदीकी के अनुसार पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार सोमवार को दोपहर दो बजे दिल्ली गये. वहां मेदांता अस्पताल में सोमवार की शाम उनकी पत्नी का ऑपरेशन होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें