29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात के पहले सौर उर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे बान की मून

वडोदरा: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून रविवार को यहां नर्मदा नदी नहर पर 10 मेगावाट क्षमता वाले गुजरात के पहले सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. राज्य के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने आज यह जानकारी दी. पटेल ने बताया, ‘‘सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड (एसएनएनएल) ने तकरीबन 10 महीने पहले इस सौर ऊर्जा […]

वडोदरा: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून रविवार को यहां नर्मदा नदी नहर पर 10 मेगावाट क्षमता वाले गुजरात के पहले सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. राज्य के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने आज यह जानकारी दी.

पटेल ने बताया, ‘‘सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड (एसएनएनएल) ने तकरीबन 10 महीने पहले इस सौर ऊर्जा संयंत्र के निर्माण का काम अपने हाथ में लिया था.’’ एसएनएनएल यहां केवडिया के निकट नर्मदा नदी पर महत्वाकांक्षी सरदार सरोवर परियोजना का निर्माण करने के लिए गुजरात सरकार द्वारा गठित एक एजेंसी है.
उन्होंने कहा कि 109.91 करोड रुपये की लागत से बनाया जा रहा यह संयंत्र सौर ऊर्जा का दोहन करने की गुजरात सरकार की पहल को बल देगा. परियोजना को हैदराबाद की कंपनी मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमइआइएल)ने अमली जामा पहनाया है. यह परियोजना विश्वमित्र साइफन से रेलवे साइफन के बीच साढे पांच किलोमीटर की दूरी में फैली है. एमइआइएल ने महाराष्ट्र में पहले ही 50 मेगावाट और आंध्र प्रदेश में 20 मेगावाट के संयंत्र का निर्माण किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें