23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीसी लाइन बंद करने का विरोध: डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन, आरपार की लड़ाई का एलान

धनबाद: डीसी रेल लाइन बंदी के खिलाफ सोमवार को डीआरएम कार्यालय के मुख्य गेट पर वार्ड एक के पार्षद विनोद गोस्वामी के नेतृत्व में कतरासवासियों ने प्रदर्शन किया. पूर्व मंत्री समरेश सिंह, ओपी लाल, पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय झा आदि ने पहुंच कर हौसला अफजाई की. इस दौरान वक्ताओं ने सरकार के फैसले की आलोचना […]

धनबाद: डीसी रेल लाइन बंदी के खिलाफ सोमवार को डीआरएम कार्यालय के मुख्य गेट पर वार्ड एक के पार्षद विनोद गोस्वामी के नेतृत्व में कतरासवासियों ने प्रदर्शन किया. पूर्व मंत्री समरेश सिंह, ओपी लाल, पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय झा आदि ने पहुंच कर हौसला अफजाई की. इस दौरान वक्ताओं ने सरकार के फैसले की आलोचना की और कहा कि सरकार का फैसला कहीं उसके लिए आत्मघाती न हो जाये.
दो जोड़ी डीसी ट्रेन चले : डॉ विनोद गोस्वामी
पार्षद डॉ विनोद गोस्वामी ने कहा कि डीसी लाइन को अचानक बंद कर दिया गया है, इससे आम जन जीवन पर बहुत बूरा प्रभाव पड़ा है. इसलिए कतरासगढ़ स्टेशन से तत्काल दो जोड़ी डीसी ट्रेन एवं इंटरसिटी ट्रेन को कतरासगढ़ स्टेशन से चालू करे. अन्य ट्रेनों का परिचालन गोमो रूट होकर किया जाये और उसका ठहराव एवं टिकट की व्यवस्था निचितपुर हॉल्ट में किया जायेग. मौर्य एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस, एल्लेपी एक्सप्रेस का ठहराव व टिकट का व्यवस्था की जाये. यदि मांगें पूरी नहीं होती है आंदोलन की गति और तेज की जायेगी. धनबाद स्टेशन पर प्रदर्शन कर आर्थिक नाकेबंदी की जायेगी.
ये थे मौैजूद : मौके पर अशोक चौरसिया, सच्चिदानंद सिंह, ललित सिंह, जिप सदस्य रेखा देवी, वार्ड पार्षद कुमार अंकेश राज, नरेश दास, कपिल मिश्रा, मनोज तुरी, बैलून रवान, राजकुमार चौरसिया, मिथिलेश कुमार, राजेश शर्मा, पिंटू गुप्ता, लंबोदर चौहान, मुकेश गुप्ता, गणपत यादव, बललू गुप्ता, पिंटू साव, अशोक गुत्ता, सुनील चौधरी, मिथिलेश भुइयां, पवन यादव, हीरा यादव, दीपक साव, राजा यादव, मीतू साव, शंकर साव, दिनेश रजवार, ललिता देवी, संगीता देवी, कौशल्या देवी, मुनिया देवी, आशा कुमार, पूर्णिमा देवी, पार्वती देवी, कन्हैया राम, चंपा देवी, कबुरा देवी, चाली देवी, कजरी देवी, मंजूला देवी, जलेखा खातुन, गुड़िया, खान प्रेम दास, मो मुमताज, मंजू देवी, राधा देवी, लखन बाउरी, रामा भुइयां, सुरेश महतो, चकना तुरी, उमेश भुइयां, आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन सुरेश विश्वकर्मा व धन्यवाद ज्ञापन विनोद गोस्वामी ने किया. अंत में एक प्रतिनिधिमंडल एडीआरएम डीके सिन्हा से मिलकर मांग पत्र सौंपा.
किसने क्या कहा
सरकार ने जनता से सिर्फ छीना : समरेश
समरेश सिंह ने कहा कि अब आरपार की लड़ाई होगी. राज्य सरकार ने धनबाद की जनता को देने की बजाय सिर्फ छीनने का काम किया है. हमने भाजपा को कमल का निशान दिया, लेकिन अब तो इससे घृणा हो रही है. यदि डीसी लाइन पर परिचालन शुरू नहीं हुआ, तो आगे लड़ाई लड़ने को हम सब तैयार हैं.
सरकार जनता से छल न करे : ओपी लाल
ओपी लाल ने कहा कि सरकार को डीसी ट्रेन चालू करना ही होगा. अब जनता जाग चुकी है. अपने अधिकार के लिए लोग सड़क पर हैं. अगर सरकार अपना फैसला नहीं बदलती है, तो यह जनता के साथ छलावा होगा. श्री लाल ने लिलौरी मंदिर के पास ट्रेन पर हुए हमले की निंदा की.
कतरासगढ़ से ट्रेन दे सरकार : विजय झा
विजय झा ने कहा कि डीजीएमएस से मिले हैं. उन लोगों ने 14 किलोमीटर रेल ट्रैक के निकट आग होने की बात कही है, जबकि अन्य स्थान पर खतरा नहीं है तो आगे परिचालन किया जा सकता है. तब रेलवे कतरास से ट्रेन दें और यात्रियों की समस्या को दूर करें. जनता सकते में है. सरकार इसे गंभीरता से ले.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें