37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुला फाटक पार कर गयी वास्को डिगामा एक्सप्रेस, हादसा टला

पटना: पटना बक्सर रेल खंड पर शुक्रवार को सुबह बिहटा स्टेशन के मध्य रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के चलते रेल फाटक बंद नहीं हुआ और वास्को डिगामा खुले फाटक के बीच ही निकल गयी. इस दौरान एक जीप रेल की चपेट में आते-आते बची. रेलवे ने लापरवाही के आरोप में मामले की जांच शुरू कर […]

पटना: पटना बक्सर रेल खंड पर शुक्रवार को सुबह बिहटा स्टेशन के मध्य रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के चलते रेल फाटक बंद नहीं हुआ और वास्को डिगामा खुले फाटक के बीच ही निकल गयी. इस दौरान एक जीप रेल की चपेट में आते-आते बची. रेलवे ने लापरवाही के आरोप में मामले की जांच शुरू कर दी है. दानापुर स्टेशन पर सुबह 10 बजे एक्सप्रेस को सिग्नल देकर रवाना कर दिया गया, लेकिन बिहटा स्टेशन के समीप दिलावरपुर रेलवे क्रॉसिंग संख्या 46 को बंद नहीं कराया गया. ट्रेन के ड्राइवर ने भी हॉर्न दिया, पर गेट मैन ने इसे नजरअंदाज कर दिया. इससे ड्राइवर भी बिना सोचे ट्रेन को क्रॉसिंग से पार कर दिया.

इस दौरान खुले फाटक से निकल रही एक जीप बाल-बाल बच गयी. फाटक संख्या 46 के गेट मैन की माने तो उसे फाटक बंद करने की सूचना नहीं दी गयी. गेट मैन के मुताबिक उसे हॉर्न की आवाज सुनायी दी थी, लेकिन सूचना नहीं मिलने से गेट खुला रह गया.

स्टेशन मास्टर कार्यकाल में यह तीसरी घटना : खुले फाटक से ट्रेन के निकल जाने की खबर जैसे ही रेलवे को मिली तो मौके पर परिचालन अधिकारी विनीत कुमार सहित आला अधिकारी पहुंच गये. परिचालन अधिकारी ने मामले की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है. रेल सूत्रों की माने तो बिहटा स्टेशन मास्टर का निलंबन करीब तय माना जा रहा है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्टेशन मास्टर सुरेंद्र सिंह के कार्यकाल में यह तीसरी घटना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें