30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना-बेंगलुरु प्रीमियम ट्रेन शुरू

पटना: पटना से बेंगलुरु के बीच प्रीमियम स्पेशल ट्रेन गुरुवार से शुरू हो गयी. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोपहर 2.27 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखायी. इस दौरान पटना जंकशन पर सांसद सीपी ठाकुर व पूर्व मध्य रेल के जीएम समेत तमाम रेल उच्चधिकारी मौजूद रहे. दो दिनों में 540 […]

पटना: पटना से बेंगलुरु के बीच प्रीमियम स्पेशल ट्रेन गुरुवार से शुरू हो गयी. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोपहर 2.27 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखायी. इस दौरान पटना जंकशन पर सांसद सीपी ठाकुर व पूर्व मध्य रेल के जीएम समेत तमाम रेल उच्चधिकारी मौजूद रहे. दो दिनों में 540 यात्रियों ने बुकिंग करायी. जंकशन से ट्रेन खुलने का समय रात 11.30 बजे होगा.
चार्ट बनने पर भी मिलेगा टिकट: पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ अरविंद कुमार रजक ने बताया कि ट्रेन नंबर 22353/54 पटना-बेंगलुरु प्रीमियम ट्रेन सप्ताह में एक दिन गुरुवार की रात 11.30 बजे खुलेगी जो शनिवार की सुबह 9.15 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि ट्रेन का किराया डायनेमिक होगा यानी जो यात्री जितना पहले टिकट बुक कराता है उसे उतना ही किराया कम लगेगा. ट्रेन में स्लीपर और एसी कोच है, लेकिन खाने का चार्ज अलग से लगेगा.

अगर ट्रेन में सीट खाली है और चार्ट प्रीपेयर हो गया है तो भी यात्री ट्रेन खुलने से पहले पीआरएस काउंटर से टिकट बुक करा कर यात्रा कर सकते हैं. प्रीमियम ट्रेन का टिकट आइआरसीटीसी से भी बुक करा सकते हैं. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि लोकसभा में लंबित आरपीएफ बिल जल्द ही पास करा लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें