1. home Hindi News
  2. world
  3. who team to visit china on 14 january to investigate the origin of coronavirus ksl

कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए 14 जनवरी को चीन जायेगी WHO की टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डब्ल्यूएचओ
डब्ल्यूएचओ
Twitter

बीजिंग : कोविड-19 वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए चीन तैयार हो गया है. मालूम हो कि चीन के वुहान शहर में ही कोरोना वायरस का पहला मामला 2019 के आखिरी में सामने आया था. चीन द्वारा कोरोना वायरस की अनुमति दिये जाने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 14 जनवरी की तारीख निश्चित की है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के उपप्रमुख जेंग यिक्सिन ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ जांच के खास इंतजाम को लेकर सहमति बनी है. यह सहमति डब्ल्यूएचओ के साथ करीब चार वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के बाद बनी है.

चीन ने सोमवार को बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों की जांच टीम 14 जनवरी को चीन का दौरा करेगी. यह दौरा कोरोना वायरस महामारी की उत्पत्ति की जांच को लेकर आयोजित की गयी है.

हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम चीन के वुहान शहर जायेगी या नहीं, इस संबंध में अभी तक चीन की ओर से स्पष्ट नहीं किया गया है. बताया जाता है कि डब्ल्यूएचओ की जांच टीम में करीब दस सदस्य होंगे.

मालूम हो कि चीन के वुहान से कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे विश्व पर खतरा बन कर मंडराने लगा है. दुनिया में अब तक कुल नौ करोड़, दो लाख, 60 हजार 468 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, अब तक कुल 19 लाख 34 हजार 784 लोगों की मौत पूरी दुनिया में हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें