1. home Hindi News
  2. world
  3. who chief tedros adhanom ghebreyesus on home quarantine after contact with corona positive coronavirus world data pwn

WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस अधनोम घ्रेबेसिस ने खुद को किया कोरेंटिन, बतायी यह वजह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस अधनोम घ्रेबेसिस ने खुद को किया कोरेंटिन, बतायी यह वजह
WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस अधनोम घ्रेबेसिस ने खुद को किया कोरेंटिन, बतायी यह वजह
Twitter

कोरोना वैश्विक महामारी का संक्रमण विश्व स्वास्थ्य संगठन तक पहुंच गया है. WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस अधनोम घ्रेबेसिस भी कोरेंटिन पर चले गये हैं. WHO प्रमुख ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है मैं एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आया था जो कोरोना पॉजिटिव था. मैं फिलहाल स्वस्थ हूं. मुझमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है. पर मैं आने वाले कुछ दिनों के लिए खुद को कोरेंटिन कर रहा हूं. इस, दौरान में कोरोना संकामण को लेकर WHO के गाइडलाइंस का पूरी तरीके से पालन करूंगा और घर से ही काम करूंगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बेहद जरूरी है कि हम कोरोना से खुद को बचाने के लिए दिये गये दिशानिर्देशों का पालन सही तरीके से करें. ताकि हम इसके प्रसार के चेन को तोड़ने में कामयाब हो सकें. इससे इसका प्रसार रूकेगा और हम इस वारस को खत्म करने में सफल होंगे. मेंरे संगठन के साथी अपने कार्य में लगे रहेंगे ताकि लोगों के जीवन की रक्षा हो सके.

अगर पूरी दुनिया के कोरोना मामलों की बात करें तो worldometers के मुताबिक विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46,810,375 हो गयी है. इसके साथ ही मृतकों की संख्या 1,205,206 हो गयी है. अब तक 33,754,231 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. जबकि एक्टिव केस की संख्या 11,850,938 है.

दुनिया भर में कोरोनावायरस महामारी की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गयी है. कई देशों में हर दिन मिलने वाले नये केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है. कोरोना की इस दूसरी लहर से बचने के लिए फ्रांस (France) के बाद अब ब्रिटेन ने भी लॉकडाउन-2 का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ने देश में दूसरे लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इसकी मियाद 5 नवंबर से शुरू होगी. 2 दिसंबर तक यह लॉकडाउन जारी रहेगा.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि 2 दिसंबर के बाद स्थिति की समीक्षा की जायेगी. उसके बाद आगे का निर्णय किया जायेगा. पीएम के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि देश में 5 नवंबर से फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. यह 2 दिसंबर 2020 तक प्रभावी होगा.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें