1. home Hindi News
  2. world
  3. 700 km long road jam in paris people scared of second time lockdown in french and got out on the road to reach their home aml

पेरिस में 700 किमी का लंबा जाम, दूसरी बार लॉकडाउन से डरे लोग अपने घरों के लिए निकले VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Peris Traffic Jam
Peris Traffic Jam
Twitter

पेरिस : देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायर संक्रमण (Coronavirus pandemic) के मामलों के बीच फ्रांस (French) ने फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी है. इस वैश्विक महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है. यह लॉकडाउन गुरुवार की रात से प्रभावी हो गया है. लॉकडाउन की घोषणा के बाद गुरुवार की शाम पेरिस में वाहनों की लंबी लाइन लग गयी. सभी लॉकडाउन के दौरान अपनों के बीच रहने के लिए एक साथ सफर पर निकल पड़े. इससे करीब 700 किलोमीटर लंबा सड़क जाम लग गया.

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार की शाम को पेरिस की सड़कों पर 700 किलोमीटर लंबा जाम देखा गया. गुरुवार को ही फ्रांस के एक चर्च के बाहर कट्टरपंथी एक शख्स ने तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी. इससे पूरे देश में उबाल है. जबकि कोरोना की रफ्तार भी फ्रांस में बढ़ने लगा है. वायरस से निपटने के लिए राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रोंने देश भर में एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा कर दी है.

राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने कहा है कि सोमवार से छुट्टियों से घरों से लौटने वाले लोगों के प्रति प्रशासन उदार रवैया अपनाए किंतु निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे. इसके बाद पेरिस में लगे जाम की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इसे एक रिकॉर्ड बताया जा रहा है. ऐसा लंबा जाम कभी भी कहीं नहीं लगा था, ऐसा दावा किया जा रहा है.

फ्रांस के ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने स्थानीय मीडिया को बताया कि गुरुवार की शाम को शहर में 430 मील यानी कि 700 किलोमीटर लंबा जाम लगा. लोग अपने घरों की ओर लौटने का प्रयास कर रहे थे. गुरुवार की आधी रात से लॉकडाउन प्रभावी होना था, इसकी वजह से जो लोग छुट्टियों में घर से बाहर थे वे अपने घर लौट रहे थे.

लॉकडाउन के दौरान लोगों को जरूरी काम से घर से बाहर निकलने की अनुमति है, लेकिन इसके लिए पुलिस की मंजूरी जरूरी है. राष्ट्रपति ने पहले ही कहा है कि बिना करण घर से बाहर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. स्कूलों को खुला रखा गया है. लेकिन छह साल तक के बच्चों को स्कूल आने की इजाजत नहीं है. बड़े बच्चों को भी स्कूल आने के लिए अभिभावक की अनुमति लेनी होगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें