1. home Hindi News
  2. world
  3. us president white house donald trump press conference near shot one officers injured

डोनाल्ड ट्रंप White House में कर रहे थे प्रेस कांफ्रेंस तभी चलने लगी गोली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस से एक बड़ी चूक सामने आ रही है. दरअसल, दुनिया के सबसे मजबूत ठिकाना मानें जाने वाले व्हाइट हाउस के बार गोलीबारी की घटना सामने आई है. हालांकि गोली चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है.

बीबीसी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना उस वक्त घटी जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी मुद्दे पर प्रेस वार्ता कर रहे थे. राष्ट्रपति के सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने ट्रंप को आनन-फानन में वहां से लेकर रूम के अंदर चले गए, जिसके बाद हमलावर को कब्जा में लिया गया.

सुरक्षा एजेंसी ने 'द वाशिंगटन पोस्ट' को बताया कि पूरे मामले में दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जिनमें एक खुफिया अधिकारी भी है. वाशिंगटन डीसी के प्रवक्ता ने कहा है कि 5.55 मिनट पर हमले की खबर आई, जिसके बाद हमलावर के ऊपरी हिस्से में गोली मिल दी गई है. हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे पूरे घटना पर ट्रंप ने बातचीत की. ट्रंप ने कहा कि उस व्यक्ति को देखते ही वे समझ गए थे कि ये हमलावर है. अभी स्थिति नियंत्रण में है. हम आगे की तैयारी कर रहे हैं. ट्रंप ने आगे कहा कि घटना के बाद म बंकर में नहीं गए थे. बता दें कि ट्रंप से पूछा गया था कि क्या वे घटना के बाद सुरक्षित स्थान बंकर में चले गए थे?

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता जूलिया मैकमुरे ने व्हाईट हाउस के बाहर हुए शूटिंग के बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया. पत्रकारों ने मैकमुरे से गोलीबारी किस स्थिति में हुई थी, इसको लेकर सवाल किया था, जिसपर मैकमुरे ने कहा, 'मामले की जांच चल रही है, इसपर कोई टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.'

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें