1. home Hindi News
  2. world
  3. us election results live joe biden win american election pkj

US Elections Result : जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने, ट्रंप को दी मात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

जो बाइडन (Joe Biden) अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बन गये हैं. लंबे इंतजार के बाद यह तय हो गया है कि जो बाइडेन राष्ट्रपति होंगे. जो बाइडेन सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं जो व्हाइट हाउस पहुंचे हैं. मीडिया की खबरों के अनुसार, डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बाइडेन ने 290 इलेक्टोरल वोट लेकर अपने विरोधी प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप को शिकस्त दी है.

चुनावी परिणाम भले ही अब साफ हो गया हो लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने अभी हार नहीं मानी है. जो बाइडेन (Joe Biden) की संभावित जीत को वह कोर्ट में चुनौती देंगे. अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव परिणाम को ट्रंप चुनौती देंगे. डोनाल्ड ट्रंप को 290 के बदले 214 इलेक्टोरल वोट ही प्राप्त हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैटलग्राउंड स्टेट पेंसिलवेनिया में जीत के बाद यह हो गया तय कि जो बाइडेन ही अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे. उधर, अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर पोस्ट करके अपनी जीत का दावा किया है. इसके साथ ही, जो बाइडेन ने भी ट्विटर पर अपनी जीत के लिए अमेरिकी जनता को धन्यवाद दिया है.

जो बाइडेन ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अमेरिका, 'मैं गौरवान्वित हूं कि आपने मुझे अपने महान देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है. हमारे आगे का काम कठिन होगा, लेकिन मैं आपसे यह वादा करता हूं, मैं सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति बनूंगा-चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें