1. home Hindi News
  2. world
  3. us presidential elections live update america election result 2020 donald trump and joe biden fight victory pkj

US Presidential Elections 2020 : ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने से मना करेंगे तो क्या होगा ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जो बाइडेन औऱ डोनाल्ड ट्रंप
जो बाइडेन औऱ डोनाल्ड ट्रंप
फाइल फोटो

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पर दुनियाभर की नजरें हैं. जो बाइडेन सत्ता के बेहद करीब पहुंच रहे हैं. दूसरी तरफ डोनाल्ड ट्रंप आसानी से हार मानने वाले नहीं है. ताजा आंकड़े की बात करें तो डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन ने 264 निर्वाचक मंडल मत के साथ बढ़त बना रखी है जबकि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 214 मतों के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति की रेस में पिछड़ रहे हैं.

चुनाव परिणाम का आधिकारिक ऐलान बाकि 

ट्रंप कानूनी लड़ाई का मन बना चुके हैं. जो परिणाम सामने आ रहे हैं उससे यही लग रहा है कि अब सिर्फ चुनाव के विजेता की आधिकारिक घोषणा बाकि है. ट्रंप ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में आरोप लगाया है कि चुनाव में गड़बड़ी की गयी है ट्ंप ने साफ संकेत दिये हैं कि वह आसानी से सत्ता और व्हाइट हाउस नहीं छोड़ेंगे. अब सवाल उठता है कि ट्रंप अगर व्हाइट हाउस छोड़ने से इनकार करते हैं तो क्या होगा.

आसानी से हार नहीं मानेंगे ट्रंप 

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन बहुमत जीत के करीब हैं. उनकी टीम भी उत्साहित है. बाइडेन ने बढ़त बना रखी है. बाइडेन की टीम उत्साह में है उन्हें जीत का पूरा भरोसा है. मौजूदा परिणाम का ट्रेंड बता रहा है कि ट्रंप के लिए जीत अब उतनी आसान नहीं है. ट्रंप ने यह साफ कह दिया है कि वह आसानी से हार नहीं मानेंगे.

उन्होंने वोट में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. ट्रंप ने कहा, अवैध मतों की गिनती नहीं होनी चाहिए अगर उनकी गिनती नहीं होती तो आसानी से चुनाव जीत जाते. जाहिर है ट्रंप आसानी से हार मानने वाले नहीं है.

ट्रंप नहीं मानें तो क्या होगा ? 

ट्रंप अगर व्हाइट हाउस से जाने को तैयार नहीं हुए तो क्या होगा ? यही सवाल किया गया बाइडेन की टीम के प्रवक्ता एंड्र्यू बाटेस से इन्होंने बाइडेन का कैंपेन डिजाइन किया था और चुनावी रणनीति में अहम भूमिका निभायी थी.

इस सवाल पर एंड्र्यू बाटेस ने कहा, अमेरिका के राष्ट्रपति का फैसला यहां के लोग करते हैं. अगर ट्रंप जनता के फैसले को नहीं मानते तो यूनाइटेड स्टेट्स सरकार अतिक्रमियों को व्हाइट हाउस से बाहर निकालने में सक्षम है. उन्हें बाहर निकाल दिया जायेगा.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें