1. home Hindi News
  2. world
  3. united airlines boeing bound for honolulu suffered engine failure bursts into flames midair video boeing 777 rkt

VIDEO: आसमान में आग की लपटों में घिरा इंजन, अमेरिकी फ्लाइट का खौफनाक मंजर, बाल-बाल बचे यात्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आसमान में आग की लपटों में घिरा इंजन
आसमान में आग की लपटों में घिरा इंजन
फोटो -ट्वीटर

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि शनिवार को डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के बाद एयूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट में इंजन में खराबी आ गई. हालांकि, इसने डेनवर में सुरक्षित रूप से आपातकालीन लैंडिंग की. उड़ान भरने के कुछ ही सेकंड बाद फ्लाइट का एक इंजन फेल हो गया और आग की लपटों के साथ जलने लगा. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

एयरलाइंस के अनुसार, बोइंग 777-200 विमान, 231 यात्रियों और 10 चालक दल के साथ होनोलुलु जा रहा था और जब वह टेकऑफ़ के तुरंत बाद इंजन में खराबी आय गयी. वहीं सोशल मीडिया पर साझा की गई. तस्वीरों में दिख रहा है कि एक घर के सामने इंजन का एक हिस्सा गिरा हुआ है. वहीं पुलिस ने अन्य मलबे की तस्वीरें साझा की हैं. युनाइटेड का कहना है कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है.

विमान या जमीन पर किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं थी. सोशल मीडिया पर एक अन्य वीडियो में एक विमान द्वारा काले धुएं के बादल छोड़े जाते हुए दिखाया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हवा में ही इंजन आग की लपटों से घिरा है और उसमें से पुर्जे नीचे गिर रहे हैं. यह मंजर अपने आप में बेहद डरावना है लेकिन अच्छी बात यह रही कि प्लेन उड़ान के 20 मिनट में ही वापस लैंड हो गया और किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए ने कहा है कि वे घटना की जांच कर रहे हैं. कोलोराडो में ब्रूमफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में विमान का मलबा गिरा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें