19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Earthquake: महाविनाश के बाद भूकंप से फिर दहला तुर्की, हताय में 6.4 तीव्रता के झटके, 3 की मौत – 213 घायल

Earthquake: तुर्की के हताय प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.4 रही. भूकंप के कारण कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई है और 213 घायल हो गए. तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी के मुताबिक, भूकंप हताय प्रांत के डेफने शहर के आसपास केंद्रित था.

Earthquake in Turkey: बीते दिनों आये महाविनाशकारी भूकंप के बाद एक बार फिर तुर्की में भूकंप के झटके महसूस किए गए. सोमवार को तुर्की के हताय प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.4 रही. भूकंप के कारण कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई है और 213 घायल हो गए. तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी के मुताबिक, भूकंप हताय प्रांत के डेफने शहर के आसपास केंद्रित था. भूकंप से और कितना नुक्सान हुआ है अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है. गौरतलब है कि बीते 6 फरवरी को तुर्की और सीरिया में आये विनाशकारी भूकंप में 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी.

राहत और बचाव जारी: न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की के दक्षिणी हटे प्रांत में आये भूकंप के में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 213 घायल हो गए. तुर्की की अनादोलू समाचार एजेंसी ने देश के आंतरिक मंत्री के हवाले से बताया कि तीन जगहों पर खोज और बचाव के प्रयास चल रहे हैं. हालांकि भूकंप से कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

6 फरवरी को आया था विनाशकारी भूकंप: गौरतलब है कि इससे पहले 6 फरवरी को तुर्की और सीरिया में आये महाविनाशकारी भूकंप में 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. जबकि अभी तक कई जगहों से मलबा नहीं हटा है. इस कारण दो सप्ताह बाद भी मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके: तुर्की के अलावा भारत के जम्मू-कश्मीर स्थित कटरा में भी सोमवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.4 रही. जम्मू-कश्मीर में आये भूकंप से कितना निकसान हुआ है अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप की गहराई 25 किलोमीटर थी. भूकंप का केंद्र कटरा से 89 किमी पूर्व था. इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश के रियासी और डोडा जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें