1. home Hindi News
  2. world
  3. thug guru keith rainier sexually abuses women by making them sexual slave sentenced to 120 years at age of 60 years latest crime news hindi smt

ठग गुरु महिलाओं को 'Sexual Slave' बनाकर करता था यौन शोषण, कोर्ट ने 60 की उम्र में सुनायी 120 साल की सजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Keith Raniere, Jailed For 120 Years, Self-Styled Guru, Organization Of Sexual Slaves
Keith Raniere, Jailed For 120 Years, Self-Styled Guru, Organization Of Sexual Slaves
Prabhat Khabar Graphics

Keith Raniere, Jailed For 120 Years, Self-Styled Guru, Organization Of Sexual Slaves : महिलाओं को 'सेक्सुअल स्लेव' बनाने वाले 'सेल्फ हेल्प' गुरु (US Self-Styled Guru) को 60 की उम्र में कोर्ट ने 120 साल की सजा सुनायी है. दरअसल, खुद को गुरु बताने वाले कीथ रेनियर (Keith Raniere) पर महिलाओं ने 'सेक्सुअल स्लेव' बनाकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था.

60 की उम्र में 120 साल की सजा

जिसके बाद मंगलवार को न्यूयॉर्क की एक अदालत ने उसे सभी आरोपों में दोषी पाया और आजीवन कारावास के तौर पर 120 वर्ष की सजा सुनायी. इस मामले में कीथ के 5 अन्य सहयोगियों को भी कड़ी सजा सुनाई गई है. इस सजा के बाद आरोपी जेल जीते जी बाहर नहीं आ सकता.

आरोपी की कई महिला फॉलोवर्स

खबरों की मानें तो आरोपी कीथ रेनियर की कई महिला फॉलोवर्स थीं. ज्यादातर इनमें नामी और अमीर शख्सियत थीं. एक रिपोर्ट के अनुसार वह अपने भक्तों से पांच दिवसीय सेशन के लिए 5000 डॉलर वसूलता था.

आरोपी गुरु के साथ शारीरिक संबंध बनाना था अनिवार्य

खबरों की मानें तो उसकी यह ढ़ोंग की दुनिया एक पिरामिड स्ट्रक्चर के तौर पर कार्य करती थी. कई महिलाओं ने कीथ पर आरोप जड़ते हुए शिकायत दर्ज करवायी थी और कहा था कि खुद को गुरु बताने वाला किथ हमसे पैसें तो ठगता ही था साथ-साथ यौन शोषण भी करता था. उन्होंने आगे बताया कि उसे खुद 'ग्रैंड मास्टर' का दर्जा हासिल था. सेशन के बाद महिलाओं को कीथ के साथ सेक्स करना अनिवार्य होता था.

तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेलिंग

कुछ महिलाओं ने तो सेक्स साधना के दौरान उनकी तस्वीरें और वीडियो को कैप्चर करके ब्लैकमेलिंग करने का आरोप भी लगाया है. उन्होंने अपने शिकायत पत्र में यह भी बताया कि कैसे उसके आश्रम में महिलाओं के साथ जानवरों जैसा बतार्व किया जाता था.

पीड़ितों ने लगाया ये आरोप

महिलाओं ने कीथ पर सेक्स ट्रैफिकिंग, एक्सटोर्शन, क्रिमिनल कॉन्सपिरेसी, ठगी समेत अन्य आरोप लगाए हैं. एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण का आरोप भी साबित हो चुका है. वह नाबालिग महज 15 वर्षीय थी. कुल 2 नाबालिग और 13 शादीशुदा महिलाओं ने उस ठग व्यक्ति पर ये आरोप लगाएं हैं.

आपको बता दें कि इस मामले में प्रसिद्ध चैनल एचबीओ (HBO) को सभी पीड़ितों से माफी मांगनी पड़ी है. दरअसल, कीथ पर हाल ही में HBO ने एक सीरिज रिलीज किया था.

इधर, आरोपी गुरु ने भी मंगलवार को फैसला सुनाए जाने से पहले सभी से महिलाओं से माफ़ी मांगते हुए अपना अपराध भी कबूला और उच्च न्यायधीश के समक्ष सजा की मांग भी की.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें