1. home Hindi News
  2. world
  3. thousands people in grand princess cruise off california coast due to fear of coronavirus another ship standing on japan coast

कोरोना वायरस के डर से कैलिफोर्निया तट पर ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज में फंसे हैं हजारों लोग, जापान तट पर खड़ा है एक और जहाज

By KumarVishwat Sen
Updated Date
कोरोना के लक्षण दिखते ही कैलिफोर्निया तट पर खड़ा हो गया .
कोरोना के लक्षण दिखते ही कैलिफोर्निया तट पर खड़ा हो गया .

लॉस एंजिलिस : कैलिफोर्निया तट पर एक क्रूज में यात्रियों और चालक दल के सदस्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखने के बाद हजारों लोग जहाज पर फंस गये हैं. अधिकारियों ने संक्रमण की आशंका वाले लोगों की जांच करने के लिए बुधवार रात को ग्रैंड प्रिंसेस जहाज को हवाई से सैन फ्रांसिस्को आने से रोक दिया. बता दें कि यह जहाज उसी कंपनी की है, जिस कंपनी का एक और जहाज जापान तट पर खड़ा है.

प्रिंसेस क्रूज के संचालक और कैलिफोर्निया के गवर्नर गाविन न्यूसम ने बताया कि क्रूज की मैक्सिको की पिछली यात्रा के दौरान उसमें सवार 71 वर्षीय व्यक्ति की कोविड-19 बीमारी से मौत हो गयी. न्यूसम ने बताया कि क्रूज पर 11 यात्रियों और चालक दल के 10 सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है.

प्रिंसेस क्रूज कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछली मैक्सिको यात्रा के लगभग 62 यात्री अब भी क्रूज पर हैं और जांच होने तक उन्हें कमरों में ही रहने को कहा गया है. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनमें संक्रमण के लक्षण देखे गये हैं या नहीं. न्यूसम ने बताया कि जहाज पर चालक दल के सदस्यों के अलावा लगभग 2,500 यात्री हैं.

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, जहाज पर 1,150 चालक दल के सदस्य हैं. ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज उसी कंपनी का जहाज है, जिसका डायमंड प्रिंसेस नामक जहाज जापान में समुद्र तट पर संक्रमण के कारण अलग खड़ा किया गया है. उस पोत पर 700 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे. डायमंड प्रिंसेस से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराये गये कम से कम छह लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें