1. home Hindi News
  2. world
  3. russian defense minister sergei shoigu suffered from heart attack prt

पुतिन से अनबन के बाद रूसी रक्षामंत्री को पड़ा दिल का दौरा, कीव जाने की तैयारी में अमेरिकी राष्ट्रपति

रूस और यूक्रेन के बीच 50 दिनों से ज्यादा समय से युद्ध जारी है. रूस लगातार यूक्रेन के शहरों को तबाह कर रहा है. इस बीच मीडिया में खबर है कि, रूस से रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु को दिल का दौरा पड़ा है. इधर, खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कीव की यात्रा की तैयारी कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sergei Shoigu
Sergei Shoigu
Twitter

रूस और यूक्रेन के बीच 50 दिनों से ज्यादा समय से युद्ध जारी है. रूस लगातार यूक्रेन के शहरों को तबाह कर रहा है. इस बीच मीडिया में खबर है कि, रूस से रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु को दिल का दौरा पड़ा है. दरअसल, रूस के राष्ट्रपति के बेहद करीबी माने जाने वाले रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु को काफी दिनों से देखा नहीं जा रहा है, ऐसे में मीडिया में यह खबर है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन के बेहद करीबी माने जाने वाले सर्गेई ने यूक्रेन पर हो रहे ताबातोड़ हमले का विरोध किया था, इसके लेकर पुतिन के साथ उनकी कुछ अनबन भी हुई थी, इसके बाद ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा. गौरतलब है कि, जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक, दिल का दौरा पड़ने का कारण भी प्राकृतिक नहीं बताए जा रहे हैं.

कीव जाएंगे राष्ट्रपति वाइडेन: यूक्रेन पर जारी रूस के लगातार हमलों के बीच खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कीव की यात्रा की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, वो कीव कब जाएंगे इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है. गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद कई राष्ट्राध्यक्ष कीव की यात्रा कर चुके है. अभी हाल में ही ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कीव की यात्रा की थी.

जेलेंस्की से मुलाकात के लिए पुतिन तैयार- क्रेमलिन: इधर, क्रेमलिन ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मिलने से इनकार नहीं कर रहे हैं, लेकिन मुलाकात का आधार तैयार करने की जरूरत है. वहीं, अमेरिका की ट्रेजरी सचिव ने रूस-यूक्रेन युद्ध में चीन के दखल की मांग की है. उन्होंने आग्रह किया है कि चीन को रूस के साथ अपने विशेष संबंधों का इस्तेमाल करके युद्ध की समाप्ति में भूमिका निभानी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें