1. home Hindi News
  2. world
  3. presidential electiom donald trump left the interview midway barack obama targeted said scared of a question aml

इंटरव्यू बीच में छोड़कर चले गये डोनाल्ड ट्रंप, बराक ओबामा ने साधा निशाना, कहा- एक सवाल से डर गये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Trump and obama
Trump and obama
File

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Election) में अब कुछ ही दिन रह गये है. मतदान की प्रक्रिया शुरू भी हो गयी है. कइयों ने अपने मताधिकार का प्रयोग भी कर लिया. इस बीच एक टीवी इंटरव्यू (TV Interview) को बीच में ही छोड़कर चले जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इस इंटरव्यू का क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है. साथ ही बराक ओबामा (Barak Obama) सहित विपक्षी नेता भी ट्रंप की आलोचना कर रहे हैं. हालांकि टंप का भी इसपर बयान आया है.

दरअसल कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने सीबीएस न्यूज के मशहूर शो '60 मिनट्स' में एक इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू के दौरान ट्रंप एंकर के एक सवाल पर नाराज हो जाते हैं. दोनों के बीच तीखी बहस भी होती है और ट्रंप इंटरव्यू बीच में छोड़कर चले जाते हैं. ट्रंप के जाने का हिस्सा इंटरव्यू प्रसारित होने के दूसरे दिन प्रसारित किया गया, जो अब काफी वायरल हो रहा है.

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कसा तंज

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका में कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए योजना नहीं बना पाने और एक साक्षात्कार से उठकर चले जाने को लेकर अपनी आलोचना की. उन्होंने सीबीएस न्यूज संवाददाता लेसली स्टाहल के साथ साक्षात्कार से उठकर चले जाने को लेकर ट्रंप की आलोचना की.

उन्होंने कहा, ‘वह पगला गये और 60 मिनट के साक्षात्कार से उठकर चले गये. उन्होंने सोचा कि सवाल बड़े कठिन हैं. यदि वह ‘आप दूसरे कार्यकाल में क्या करना पसंद करेंगे' जैसे कठिन सवाल का जवाब नहीं दे सकते तो हम उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं दे सकते...'

ओबामा ने दावा किया, ‘उनसे पूछा गया ‘कोविड के अगले चरण के लिए आपकी योजना क्या है?' इस बात पर गौर करते हुए कि हमने कल ही मामलों में बहुत वृद्धि देखी है, यह बहुत अच्छा सवाल था. ऐसे में आप सोचते हैं कि वह जवाब के लिए तैयार होंगे. उसके बजाय, उन्होंने बस यह कहा कि यह उनकी गलती नहीं है और उनकी कोई योजना नहीं है. उनकी कोई येाजना नहीं है और उन्हें असलियत का ज्ञान भी नहीं है.'

किस सवाल पर नाराज हुए डोनाल्ड ट्रंप

इंटरव्यू के दौरान लेस्ली ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर सवाल खड़े किये, साथ ही कहा कि एक राष्ट्रपति के तौर पर उनके ट्वीट सही नहीं हैं. जिसपर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो सोशल मीडिया की ताकत के कारण ही राष्ट्रपति बने हैं और वो इसे नहीं बदलेंगे. जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकार को टोका और कहा कि आप जो बिडेन से भी इतने सख्त सवाल क्यों नहीं पूछतीं. और वे शो से उठकर चले गये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें