1. home Home
  2. world
  3. pm narendra modi to address global citizen live programme on 25 septmeber mtj

प्रधानमंत्री मोदी 25 सितंबर को ‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे

‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ एक 24 घंटे का कार्यक्रम है, जो 25 और 26 सितंबर को होगा. इसके तहत मुंबई, न्यूयॉर्क, पेरिस, रियो डि जेनेरो, सिडनी, लॉस एंजिलिस, लागोस और सियोल सहित प्रमुख शहरों में सजीव कार्यक्रम होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी
File Photo

नयी दिल्ली: तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in US) शनिवार (25 सितंबर) को ‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ (Global Citizen LIVE) कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी कल शाम में इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे. ‘ग्लोबल सिटीजन’ एक वैश्विक संगठन है, जो गरीबी को खत्म करने की दिशा में काम कर रहा है.

‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ एक 24 घंटे का कार्यक्रम है, जो 25 और 26 सितंबर को होगा. इसके तहत मुंबई, न्यूयॉर्क, पेरिस, रियो डि जेनेरो, सिडनी, लॉस एंजिलिस, लागोस और सियोल सहित प्रमुख शहरों में सजीव कार्यक्रम होंगे. इन कार्यक्रमों का 120 देशों और कई सोशल मीडिया चैनलों पर प्रसारण किया जायेगा.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा का शनिवार को समापन हो रहा है. ‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे. संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में पीएम मोदी अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन समेत तमाम क्षेत्रीय मुद्दों और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के ढांचे में बदलाव की वकालत कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने गुरुवार को अमेरिका के दिग्गज उद्योगपतियों के साथ बैठक की और उन्हें भारत में निवेश करने का प्रस्ताव दिया. क्वालकॉम और एयरबस जैसी कंपनियां भारत में निवेश करने और भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने की इच्छुक हैं. कंपनियों के प्रमुखों ने पीएम मोदी को आश्वस्त किया है कि वे भारत के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं.

भारत में निवेश बढ़ने से रोजगार का सृजन होगा और इससे गरीबी मिटाने में मदद मिलेगी. भारत में अब भी बड़ी आबादी गांवों में रहती है, जहां गरीबी और पिछड़ापन से निजात नहीं मिली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को विकसित राष्ट्रों की कतार में खड़ा करने के अभियान में लगे हैं. उद्योगपतियों के साथ उनकी बैठक इसी दिशा में अहम कदम है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें