29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान में जापानी नागरिकों को लेकर जा रही गाड़ी पर हमला, 2 लोगों की मौत, आतंकी भी ढेर

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान के कराची में जापानी नागरिकों को लेकर जा रही एक गाड़ी पर आतंकियों ने हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि इसमें दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी भी मारे गए हैं. मरने वालों में गाड़ी का चालक और उनका एक सुरक्षाकर्मी शामिल है.

Pakistan Terror Attack: दुनिया में आतंकवाद का पनाहगार बन रहे पाकिस्तान में एक बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि कराची में विदेशी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, वाहन में सात लोग सवार थे. इसमें पांच लोग जापानी नागरिक थे. ये हमला कराची के मनसेहरा कॉलोनी में हुआ है. हमले में जापानी नागरिकों को चोट आयी है. मगर, गाड़ी का चालक और उनका एक सुरक्षाकर्मी मारा गया है. हमले के बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है.

क्या कहती है कराची पुलिस

हमले के बारे में जानकारी देते हुए कराची पुलिस ने बताया कि आतंकियों के द्वारा जापानी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया गया था. हालांकि, विदेशी नागरिकों को कोई नुकासान नहीं हुआ है. उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है. इस आत्मघाती हमले में दो लोगों की मौत हुआ है. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी को ढेर कर दिया गया है.

Also Read: इजराइल ने ईरान पर किया पलटवार, मिसाइल से किया अटैक, इस्फहान एयरपोर्ट के पास हुए धमाके

पहले भी विदेशी नागरिकों को पर हुए हमले

पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में विदेशी नागरिकों को निशाना बनाकर कई हमले किये गए हैं. हाल में ही, एक दूसरे आत्मघाती हमले में पांच चीनी इंडीनियर्स की मौत हो गयी थी. दावा किया जा रहा है कि ये हमला बलोच आतंकी के द्वारा चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किया गया था. जबकि, साल 2022 में कराची के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के एक बस पर आतंकी हमला किया गया था. इसमें तीन चीनी शिक्षक और एक स्थानीय ड्राइवर की मौत हो गयी थी. जबकि, 2021 में हुए चीनी नागरिकों पर हमले में दो बच्चों की मौत हुई थी और तीन लोग घायल हुए थे. इस तरह के हमले 2017 से लगातार किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें