1. home Hindi News
  2. world
  3. namaste culture video viral french president emmanuel macron did namaste german chancellor angela merkel world news hindi pwn

नमस्ते कल्चर में दिखे एंजेला मर्केल और मैक्रोन, कोरोना संकट के बीच वायरल हो रहा ये नया न्यू नॉर्मल वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नमस्ते कल्चर में दिखे एंजेला मर्केल और मैक्रोन, कोरोना संकट के बीच वायरल हो रहा ये नया न्यू नॉर्मल वीडियो
नमस्ते कल्चर में दिखे एंजेला मर्केल और मैक्रोन, कोरोना संकट के बीच वायरल हो रहा ये नया न्यू नॉर्मल वीडियो
Twitter

सोशल डिस्टेंसिग कोरोना महामारी से बचने का एक कारगर तरीका है. इसे लेकर लोग अब एक दूसरे से दूरी बनाकर चल रहे हैं. यहां तक कि अब उनके अभिवादन करने का तरीका भी बदल गया है. वो हाथ मिलाकर अभिवादन करने के बजाय अभिवादन करने का भारतीय तरीका अपना रहे हैं.

जी हां अब पूरी दुनिया में लोग हाथ जोड़कर नमस्ते कर रहे हैं और एक दूसरे का अभिवादन कर रहे हैं. ताजा मामले फ्रांस के राष्ट्रपति और जर्मनी के चांसलर से जुड़ा है. दोनों की मुलाकात का एक वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमें दोनों एक दूसरे को नमस्ते करके अभिवादन कर रहे हैं.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकांउंट पर साझा किया है. यह वीडियो दक्षिण फ्रांस के फोर्ट ऑफ ब्रेगंकॉंन स्थित मेडिटरेनियन हॉलीडे रिट्रीट का है. जहां फ्रांस के राष्ट्रपति ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल का स्वागत हाथ जोड़कर किया है.

इसके जवाब में एंजेल मर्केल ने भी हाथ जोड़कर इमैनुएल मैक्रों का अभिवादन स्वीकार किया है. बता दे कि इससे पहल भी राष्ट्रपति ने नमस्ते स्टाइल में स्पेन के राजा और रानी सा स्वागत किया था. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

कोरोना संकट के दौर में विदेशी हस्तियों द्वारा नमस्ते करने की यह पहली घटना नहीं है. एक वीडियो प्रिंस चार्ल्स का भी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने पहले हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाया था इसके बाद हाथ वापस कर नमस्ते किया था.

नमस्ते कल्चर को बढ़ावा देने की इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्नयाहू समेत कई देशों के प्रमुख भी शामिल है जो अभिवादन करने के लिए एक दूसरे को नमस्ते करते देखे गये हैं.

बता दे कि कोरोना मामलों के विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना खांसने और छींकने से फैलता है. इसलिए किसी भी दूसरे व्यक्ति से एक सुरक्षित दूरी बनाकर रहना और उससे बातचीत करना कोरोना से बचने का एक कारगर उपाय है. यही कारण है कि अब लोग एक दूसरे से हाथ मिलाने से बच रहे हैं और नमस्ते को अपना रहे हैं क्योंकि सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अभिवादन करने का यह एक बेहतरीन तरीका है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें