26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Israel Hamas War: गाजा में स्कूल पर इजराइल के हमले में अल जजीरा के कैमरामैन की मौत, एक पत्रकार घायल

Israel Hamas War : अस्पताल में भर्ती दहदौह ने ‘एल जजीरा’ को बताया कि वह खून से लथपथ अवस्था में स्कूल से बाहर निकलने में सफल रहा, जहां कई एंबुलेंस कर्मी खड़े थे. गाजा में स्कूल पर इजराइल के हमले में अल जजीरा के कैमरामैन की मौत हो गई है.

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है. इजराइल लगातार आतंकियों को निशाना बना रहा है. इस बीच गाजा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार, दक्षिणी गाजा के एक स्कूल पर शुक्रवार को इजराइल के हमले में टीवी नेटवर्क ‘अल जजीरा’ के एक फलस्तीनी कैमरामैन की मौत हो गई जबकि गाजा में कार्यरत उसका मुख्य संवाददाता घायल हो गया. टीवी नेटवर्क ने उक्त जानकारी दी है. नेटवर्क ने बताया कि कैमरामैन समीर अबू दक्का और संवाददाता वाएल दहदौह दक्षिणी शहर खान यूनिस के एक स्कूल में हमला होने के बाद वहां गए थे और जब वे स्कूल पहुंचे तो वहां इजराइली ड्रोन से एक और हमला किया गया, जिसमें अबू दक्का और दहदौह गंभीर रूप से घायल हो गए.

अस्पताल में भर्ती दहदौह ने ‘एल जजीरा’ को बताया कि वह खून से लथपथ अवस्था में स्कूल से बाहर निकलने में सफल रहा, जहां कई एंबुलेंस कर्मी खड़े थे. दहदौह ने कहा कि उन्होंने एंबुलेंस कर्मियों से अबू दक्का को बाहर लाने को कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि इसमें बहुत जोखिम है और उन्होंने वादा किया कि उसके लिए एक और एंबुलेंस आएगी. दहदौह ने कहा कि वह चीख रहा था और मदद की गुहार लगा रहा था. अल जजीरा ने बताया कि बाद में शाम को एक एंबुलेंस ने अबू दक्का को निकालने के लिए स्कूल पहुंचने की कोशिश की लेकिन ध्वस्त मकानों के मलबे के कारण सड़कें अवरुद्ध होने की वजह से उसे लौटना पड़ा.

Also Read: Israel Hamas War: हमास के आतंकियों की खैर नहीं! देखें वीडियो
Undefined
Israel hamas war: गाजा में स्कूल पर इजराइल के हमले में अल जजीरा के कैमरामैन की मौत, एक पत्रकार घायल 2

नेटवर्क ने बयान में कहा कि अबू दक्का का खून कई घंटे बहता रहा और शुक्रवार शाम को एक असैन्य सुरक्षा दल ने उन्हें मृत पाया. ‘कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट’ के अनुसार, सात अक्टूबर को हमास और इजराइल के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद से 64 पत्रकारों की मौत हो चुकी है जिनमें 57 फलस्तीनी, चार इजराइली और तीन लेबनानी पत्रकार शामिल हैं.

Also Read: Israel Hamas War: हमास की नरमी से भी नहीं पिघला इजराइल का दिल! गाजा में बमबारी शुरू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें