1. home Home
  2. world
  3. germany alert over delta variant amid covid surge says vaccinated cured or dead smb

वैक्सीन से इलाज या संक्रमण से मौत चाहिए, जर्मनी ने डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते खतरे को लेकर किया आगाह

Delta Variant Amid Covid Surge कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अब तक के सबसे कारगर माने जाने वाले वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में अपना प्रभाव दिखा रहा है. इन देशों में जर्मनी भी एक है. यहां के लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर नरमी सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccination Campaign
Corona Vaccination Campaign
File

Delta Variant Amid Covid Surge कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अब तक के सबसे कारगर माने जाने वाले वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में अपना प्रभाव दिखा रहा है. इन देशों में जर्मनी भी एक है. यहां के लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर नरमी सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा है कि वैक्सीनेशन से ठीक होना है या संक्रमण से मौत चाहिए. उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से बड़ी संख्या में टीकाकरण करने की अपील की है.

जानकारी के मुताबिक, जर्मनी में इन दिनों कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट कहर बरपा रहा है. आंकड़ों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जर्मनी में पिछले 24 घंटों में 62 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मौत का आंकड़ा बढ़कर 1 लाख पार कर गया है. जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने सोमवार को आम लोगों से अधिक से अधिक संख्या में कोविड वैक्सीन की खुराक लगवाने की अपील की. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस साल के अंत तक बड़ी आबादी टीकाकरण कर लेगी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने चिंता जाहिर की कि देश में कोरोना के डेल्टा वैरियंट के कई नए केस सामने आए हैं. इस वजह से अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. उन्होंने कहा कि देश में निशुल्क कोरोना टीकाकरण के बावजूद अभी तक सिर्फ 68 फीसदी आबादी को ही टीकाकरण दिया गया है. विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए टीकाकरण बेहद अहम है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें