1. home Home
  2. world
  3. firing in russian perm state university photos and video amh

रूस के पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, आठ की मौत, क्लास की खिड़कियों से छलांग लगाकर भागे छात्र

खबर के अनुसार पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी के स्पोक्समैन ने बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि आखिर यह गोलीबारी क्‍यों की गई है. बताया जा रहा है कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar

रूस (Russia) की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (Perm State University) में गोलीबारी की खबर आ रही है. इस गोलीबारी में आठ लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

गोलीबारी का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ नजर आ रहा है कि बच्चे अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं. कई बच्चे क्लास की खिड़कियों से छलांग लगातार भागते दिख रहे हैं.

मीडिया में चल रही खबर के अनुसार पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी के स्पोक्समैन ने बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि आखिर यह गोलीबारी क्‍यों की गई है. बताया जा रहा है कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है.

पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सर्विस के अनुसार, अज्ञात अपराधी ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया. छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद कर लिया, और यूनिवर्सिटी ने उन लोगों से परिसर छोड़ने का आग्रह किया जो ऐसा करने की स्थिति में थे.

रूस के गृह मंत्रालय ने बताया कि बंदूकधारी को बाद में हिरासत में ले लिया गया. घटना के बाद जांच समिति ने हत्या की जांच शुरू कर दी है. सरकारी तास समाचार एजेंसी ने एक अनाम कानूनी स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि कुछ छात्र एक इमारत की खिड़कियों से बाहर कूद गए.

क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक घायलों को गोलीबारी और इमारत से भागने की कोशिश में चोटें आई हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें