1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump targets china says dragon is responsible for corona

डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर साधा निशाना, बोले- कोरोना के लिए जिम्मेदार है 'ड्रैगन'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना महामारी फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना महामारी फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है
Twitter

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना महामारी फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है, उन्होंने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि महामारी फैलाने की पूरी जिम्मेदारी चीन पर है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम मास्क, गाउन, सर्जिकल उपकरण का उत्पादन कर रहे हैं.

कोरोना वायरस जहां से ये महामारी दुनिया भर में फैला है, ट्रंप में आगे कहा कि चीन से ही कोरोना और अन्य महामारी सामने आई. और चीन ने छुपा कर के रखा. दुनिया की आंखों में धूल झोंका और पूरी दुनिया को धोखे में रखा. यही कारण है कि ये खतरनाक वायरस पूरी दुनिया में फैल गया.

चीन को इसे फैलाने के लिए पूरी तरह जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. और उसे पूरी जिम्मेदारी लेनी ही होगी. वहीं उसके प्रमुख सलाहकार ने भी चीन पर जम कर निशाना साधते हुए कहा कि चीन ने जानबूझ कर इस महामारी को फैलाया. और अपने नागरिकों को दूसरे देशों में भेजा ताकि ये महामारी हर तरफ फैल जाए. उन्होंने इस महामारी को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया.

बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तरह से चीन पर निशाना साधा हो, इससे पहले भी वो चीन को चीनी वायरस कह कर संबोधित कर चुके हैं. जिस पर चीन ने कड़ी आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि वो चीन को गाली देने से पहले अपने काम पर ध्यान दें. बता दें कि इस मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी थी कि इस वायरस को किसी खास समूह या किसी समुदाय से जोड़ना गलत है.

सिर्फ राष्ट्रपति ही नहीं बल्कि अमेरिका के एक शीर्ष सांसद भी चीन की सरकार को कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी का कारण बनने वाले उसके “झूठ, छल और बातों को गुप्त रखने की कोशिशों” के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने को लेकर 18 सूत्री योजना सामने रखी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन सरकार ने खराब मंशा से बातों को छिपाया और ऐसी वैश्विक महामारी फैलायी जो हजारों अमेरिकियों के लिए विपत्ति लेकर आई.

Posted By : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें