28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोविड-19 से अमेरिका में अब तक 75543 की मौत, 24 घंटे 2448 की गयी जान

Covid-19 Pandemic: कोरोना महहामारी पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है लेकिन कोविड- 19 (Covid-19 ) ने अब तक सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका (Coronavirus in America) में मचायी है. कोरोना के आगे विश्व का सबसे ताकतवर देश भी अब घुटने टेक चुका है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ( Jhon Hopkins university) मुताबिक कोरोना महामारी से अब तक देश में 75543 लोगों की मौतो हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में ही 2448 लोग इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं.अमेरिका में कोरोना से हो रही मौंत के आंकड़ों में लगातार उतार चढ़ाव देखने के लिए मिल रहा है.

Coronavirus Global Pandemic: कोरोना महामारी पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है, लेकिन कोविड -19 ने अब तक सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचायी है. कोरोना के आगे विश्व का सबसे ताकतवर देश भी अब घुटने टेक चुका है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी मुताबिक कोरोना महामारी से अब तक देश में 75,543 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में ही 2448 लोग इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं. अमेरिका में कोरोना से हो रही मौंत के आंकड़ों में लगातार उतार चढ़ाव देखने के लिए मिल रहा है.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2448 लोगों की मौत होने से वहां कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या संख्या 75543 पहुंच गई है. कोरोना से होने वाली मौत के मामले में ब्रिटेन इटली और स्पेन को पछाड़कर अमेरिका पहले नंबर पर पहुंच गया है. ब्रिटेन में कोरोना से अब तक 30,615 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कोरोना के 1,292,623 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. पूरी दुनिया में अब तक 3,915,986 कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं और 270,701 मौतें हुई हैं.

दुनिया की इस सबसे बड़ी त्रासदी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस अमेरिका के इतिहास में सबसे बुरा दौर है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर्ल हार्बर पर हुए हमले और 9/11 के आतंकी हमले से भी बुरे हैं. वहीं एक अमेरिका की एक एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का असली कहर जून में देखने को मिल सकता है

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर लगाई गई पाबंदियों के बीच अमेरिका में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए शनिवार से सात विशेष उड़ानें संचालित की जाएंगी. भारतीय दूतावास ने यहां यह जानकारी दी. विशेष सात विमानों में सीमित संख्या में सीटें उपलब्ध होने के कारण भारतीय नागरिकों के नामों को चुनने के लिए कम्प्यूटर पर एक ड्रॉ निकाला जाएगा. भारत सरकार ने सोमवार को विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को सात मई से स्वदेश लाने के लिए एक चरणबद्ध योजना शुरू करने की घोषणा की थी. भारत विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए अब तक का सबसे बड़ा अभियान ‘वंदे भारत मिशन’ चलाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें