1. home Hindi News
  2. world
  3. cynthia ritchie know more things about us blogger cynthia pakistani tv claims pm imran khan wanted to physical relation with cynthia ritchie rahman malik

जानें कौन हैं अमेरिकी पत्रकार सिंथिया जिसका पाकिस्तानी नेताओं ने किया यौन शोषण, अब पीएम इमरान तक पहुंच चुकी है आग

By amitabh kumar
Updated Date
जानें कौन हैं अमेरिकी पत्रकार सिंथिया जिसका पाकिस्तानी नेताओं ने किया यौन शोषण, अब पीएम इमरान तक पहुंची आग
जानें कौन हैं अमेरिकी पत्रकार सिंथिया जिसका पाकिस्तानी नेताओं ने किया यौन शोषण, अब पीएम इमरान तक पहुंची आग
twitter

अमेरिकी ब्लॉगर और पत्रकार सिंथिया डी रिची शायद ये नाम आपने सुना होगा…इस दिनों ये नाम सुर्खियों में है. यदि आपने ये नाम नहीं सुना तो आइए आपको हम पूरी बात बताते हैं. सिंथिया डी रिची ने बीते दिनों पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर दुष्कर्म के गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया कि 2011 में पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में तत्कालीन गृह मंत्री रहमान मलिक ने उनका दुष्कर्म किया था. सिंथिया इतने में ही नहीं रुकीं…उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी पर भी गंभीर आरोप लगा दिए.

इस घटनाक्रम के बाद अब सोशल मीडिया में एक नया वीडियो तेजी से वायरल हो चला है और ये आग पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान तक पहुंच चुकी है. इस विवाद में पाकिस्तानी टीवी होस्ट अली सलीम भी कूद गये हैं. उन्होंने खुलासा किया है कि सिंथिया से उनकी बातचीत हुई थी. इस बातचीत के क्रम में सिंथिया ने उन्हें बताया कि इमरान खान उनपर लट्टू थे और दोनों के बीच एक आकर्षण था. इमरान उनके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे. आगे सलीम ने खुलासा करते हुए कहा कि इमरान सिंथिया के इतने करीब थे कि दोनों कई दिनों तक एक ही कमरे में रहे.

कौन है सिंथिया

सिंथिया डी रिची अमेरिकी नागरिक हैं जो खुद को पाकिस्तान प्रेमी और फिल्म निर्माता बतातीं हैं. वर्तमान में वह पाकिस्तान में रहकर यहीं की रिपोर्ट दे रही हैं. विवाद और सिंथिया एक दूसरे के पर्यायवाची हैं यदि ऐसा कहें तो शायद गलत नहीं होगा, इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और सुर्खियां बटोरी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह लंबे समय से इस्लामाबाद में रह रही हैं और पाक पीएम इमरान खान की पार्टी पीपीपी के वह बहुत करीब है.

बेनजीर भुट्टो पर की थी ये टिप्पणी

सिंथिया डी रिची ने पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो के लिए कुछ ऐसा कह दिया था जिससे भूचाल आ गया था. उन्होंने भुट्टो के लिए कही अपनी बात को सही ठहराने का प्रयास करते हुए 'इंडीसेंट कॉरसपोंडेंस: सीक्रेट सेक्स लाइफ आफ बेनजीर भुट्टो' नाम की एक किताब का मुख्य पृष्ठ शेयर किया था जिसके बाद बवाल मच गया था. आपको बता दें कि उक्त किताब के लेखक रोशन मिर्जा थे.

वर्तमान में क्यों है सुर्खियों में

पाकिस्तान स्थित अमेरिकी ब्लॉगर ने विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के तीन वरिष्ठ नेताओं पर 2011 में उसके साथ दुष्कर्म करने तथा उस पर हमला करने का आरोप लगाया है. सिंथिया डी रिची ने शुक्रवार को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो क्लिप पोस्ट कर यह आरोप लगाया और जल्द ही यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. रिची ने दावा किया कि 2011 में, पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक द्वारा मेरा बलात्कार किया गया. यह सही है, मैं इसे फिर कहूंगी. तत्कालीन गृह मंत्री रहमान मलिक ने मुझसे दुष्कर्म किया. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मखदूम शहाबुद्दीन ने तब उनसे “शारीरिक दुर्व्यवहार” किया जब गिलानी इस्लामाबाद में राष्ट्रपति भवन में रह रहे थे. रिची की इस फेसबुक पोस्ट के बाद उनके और पीपीपी के बीच पहले से चली आ रही कड़वाहट और बढ़ गई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें