1. home Hindi News
  2. world
  3. covid 19 outbreak latest update america government health expert warns for more than one death due to corona donald trump social distancing guideline

अमेरिका में कोरोना से हो सकती हैं एक लाख से ज्यादा मौतें, ट्रंप ने बढ़ायी सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइंस की मियाद

By Utpal Kant
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप
Twitter/WH.gov

कोरोनावायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया बेहाल है. किसी एक देश में कोरोना को सबसे अधिक संक्रमितों के मामले में अमेरिका पहले स्थान पर है. यहां पर 1,42,000 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि करीब 2484 लोगों की मौत हुई है. इस बीच, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शन डिजिज (एनआईएआईडी) के डायरेक्टर ने जो अनुमान लगाया है वो डराने वाला है. इधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुरी तरह प्रभावित अमेरिका ने यहां सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन को अब 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. रविवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने यह जानकारी दी.

बता दें कि एनआईएआईडी के डायरेक्टर डॉ. एंथनी फौसी हा कि अगले कुछ दिनों में अमेरिका में लाखों लोग कोविड-19 की चपेट में आ जाएंगे. यह वायरस एक लाख से अधिक लोगों की मौत का कारण बन सकता है. उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा कोरोना का प्रकोप है. इस शहर में संक्रमण के हजारों मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने अब तक न्यूयॉर्क को क्वॉरंटीन करने का फैसला नहीं किया है. सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने ये सारी बातें कीं. व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फोर्स की प्रमुख डॉ डेबोराह बिर्क्स के अनुसार देश के कई हिस्सों में फिलहाल बहुत कम केस सामने आए हैं लेकिन आगे जो भी होता है हम उसके लिए तैयार हैं.अमेरिका में सोमवार को संक्रमण के 41,511 मामले आए थे इस प्रकार अमेरिका में सबसे तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ी.

ट्रंप ने जतायी उम्मीद

रविवार तक अमेरिका में कोविड- 19 वायरस के अभी तक एक लाख 42 हजार केस दर्ज हो चुके हैं. इस घातक वायरस के कारण अब तक यहां करीब 2484 लोगों की मौत हो चुकी है. ट्रंप प्रशासन ने 16 मार्च से अपने देश में सोशल डिस्टेंसिंग की गाइलाइन जारी की थीं, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. ट्रंप ने उम्मीद जतायी कि 1 जून तक देश इस घातक वायरस के दंश से उबर जाएगा. दुनिभर में सात लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें