1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus oubreak world news shot dead ordersd for corona positive patients north korea coronavirus news world news hindi pwn

Coronavirus Outbreak : कोरोना संक्रमितों को गोली मारने के आदेश, जानें किसने सुनाया ये तुगलकी फरमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Outbreak : कोरोना संक्रमितों को गोली मारने के आदेश,  जानें किसने सुनाया ये तुगलकी फरमान
Coronavirus Outbreak : कोरोना संक्रमितों को गोली मारने के आदेश, जानें किसने सुनाया ये तुगलकी फरमान
Twitter

नॉर्थ कोरिया में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए तुगलकी फरमाना जारी किया गया है. जी हां साउथ कोरिया में स्थित अमेरिकी सेना के कमांडर की माने तो नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए संक्रमित को गोली मार कर जान से मारने (Shoot to kiil) का आदेश जारी किया है.

दरअसल नॉर्थ कोरिया की स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी जर्जर है कि यह कोरोना वायरस से निपटने में नाकाम साबित होगा. पर इसके बावजूद नॉर्थ कोरिया में आज तक संक्रमण के एक भी मामलों की पुष्टि नहीं हुई है जबकि चीन से शुरु हुए वायरस की जद में पूरा विश्व आ चुका है. कोरोना पूरे विश्व में तबाही मचा रहा है.

बता दें कि प्योंगप्यांग ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जनवरी महीने में ही चीन से साथ लगी अपनी सीमा को बंद कर दिया था. साथ ही जुलाई के महीने में ही राज्य की अधिकारिक मीडिया ने बताया था कि राज्य में एमरजेंसी को और अधिक बढ़ा दिया गया है.

यूएस फोर्सेज कोरिया (USFK) के कमांडर रॉबर्ट अब्राम्स ने कहा कि सीमा बंद होने से तस्करी के सामानों की मांग बढ़ी है, जिसके कारण अधिकारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा. नॉर्थ कोरिया ने गुरुवार को वाशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रेटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (सीएसआईएस) द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन सम्मेलन में कहा कि चीनी सीमा पर एक या दो किलोमीटर की दूरी पर एक नया" बफर जोन शुरू किया. उन्हें एक उत्तर कोरियाई एसओएफ (स्पेशल ऑपरेशंस फोर्सेज) मिल गया है. उनके अनुसार उन्हें जगह-जगह शूट-टू-किल ऑर्डर मिले हैं.

चीन की सीमा को बंद किये जाने के कारण चीन से आयात में 85 फ्रीसदी की गिरावट आयी है. इसके साथ ही सीमा सील होने के कारण उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रमों पर जो आर्थिक प्रतिबंध लगाए थे.फिलहाल दुनिया से अलग-थलग पड़ा यह देश भी मेयसक तुफान से जूझ रहा है. देश की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां 2,000 से अधिक घर नष्ट हो गए हैं या डूब गए हैं.

नतीजतन यूएस फोर्सेज कोरिया (USFK) के कमांडर रॉबर्ट अब्राम्स ने कहा कि निकट भविष्य में प्योंगयांग से किसी बड़े उकसावे को देखने की उम्मीद नहीं की, हालांकि उन्होंने कहा कि यह अगले महीने किम जोंग उन की सत्तारूढ़ पार्टी की स्थापना की 75 वीं वर्षगांठ के समारोह में कुछ नये हथियार भी देखे जा सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल यह देश कोविड-19 के खतरों को कम करने पर केंद्रित कर रहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें